• Tue. Mar 5th, 2024

एक्ट्रेस नफीसा अली ने पति को दी श्रद्धांजलि

Apr 12, 2023 ABUZAR ,

एक्ट्रेस नफीसा अली ने पति को दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली:अभिनेत्री नफीसा अली ने अपने इंस्टाग्राम पर दिल्ली के पोलो टूर्नामेंट की एक थ्रोबैक तस्वीर शेयर करने के बाद अपने पति की रेजिमेंट 61वीं कैवेलरी को श्रद्धांजलि दिया है

इस तस्वीर में नफीसा शाहरुख को रेजिमेंट की पोलो जैकेट गिफ्ट कर रही है। एक्टर ब्लैक कलर की आउटफिट में दिख रहे हैं। फ्रेम में प्रियंका भी नजर आई थीं, लेकिन नफीसा लोगों का ध्यान अपनी और खींचना शुरू किया था।

इवेंट में अपने यादगार पल के बारे में बात करते हुए, नफीसा ने लिखा है कि, “यह तब था जब शाहरुख खान और प्रियंका चोपड़ा दिल्ली में हमारे पोलो टूर्नामेंट में मुख्य अतिथि के रूप में आए थे … हमने उन्हें रेजिमेंट की पोलो जैकेट भेंट कर दिया था। मेरे पतियों की रेजिमेंट 61 वीं कैवलरी मौजूद थी। 1947 में भारत की स्वतंत्रता के तुरंत बाद रियासतों के भारत में विलय के बाद गठन किया गया। सभी नियमित और अनियमित तत्कालीन राज्य बलों की घुड़सवार इकाइयों को एक नई हॉर्स कैवेलरी रेजिमेंट बनाने को लेकर भंग किया गया था।”

उन्होंने यह भी बताया कि कैसे 1954 में कैवलरी रेजीमेंट, ग्वालियर लांसर्स, जोधपुर/कछवा हॉर्स और मैसूर लांसर्स के विलय के साथ 61वीं कैवेलरी का गठन किया गया था। उन्होंने आगे बताया कि कैसे रेजिमेंट ने इज़राइल में हाइफ़ा की लड़ाई में भी भाग लिया। इसके बाद उन्होंने पद्म श्री, 11 अर्जुन पुरस्कार, 9 एशियाई खेलों के पदक, पाकिस्तान के खिलाफ पोलो विश्व कप में एक स्वर्ण पदक जैसे पुरस्कारों की सूची बनाई।