• Tue. Jun 22nd, 2021

Career

Requirements:

  1. Freelance Reporters/Trainees: (Unpaid) from all Block Head Quarters. Attractive Commission Slab on Advertisements only. Experienced or Fresher/ Trainees.
  2. IT Cell Members: No Experience Required. Work from home theme. Direct Payouts of 20% of the Premium Readership. Candidates should be social platforms friendly and have will to achieve goals. Attractive income.
  3. Social Media Manager: Having Rich Experience for promote various social handles.
  4. Graphics Designer: min. 3 years experience in related field.
  5. Video Editor: min 3 years experience in related field.
  6. Anchor: Male /female having good experience and fluency in hindi language. Good hold on research on various subjects.
  7. Camera Person: Experienced in working with any news portal or news channel
  8. Marketing Executives: Good Communication Skills. Fine Track Record for achieve targets. Min qualification 12th and having own vehicle for visits.

Send your detailed resume on:

Reporters24x7@gmail.com

Reporters 24×7 आपको इनकम कैसे देता है?

Reporters 24×7 से किसी भी पत्रकार भाई और IT Cell मेंबर्स को तीन तरीके से इनकम होती है एवं रीडर्स को एक तरीके से इनकम होती है।

Reporters 24×7 पत्रकारों और IT cell मेंबर्स को इनकम कैसे देता है:


आजकल विभिन्न सोशल मीडिया के जरिये काफी लोग इनकम कर रहे है जैसे यूट्यूब, इंस्टा, ट्विटर या फेसबुक पोस्ट्स। यूट्यूब या कोई भी सोशल मीडिया सब्सक्राइबर्स और viewers बढ़ने पर एक निश्चित समय और निश्चित viewers होने पर इनकम देना शुरू करते है ठीक उसी प्रकार ठीक Reporters 24×7 भी एक निश्चित समय बाद हमसे जुड़े पत्रकार भाइयो को इनकम देना शुरू करता है और यह इनकम रीडरशिप के आधार पर अलग अलग पत्रकार को अलग अलग समय पर अलग अलग रहेगी। जिसके लिए आपको कम्पनी की ओर से दो तरीके के एकाउंट उपलब्ध करवाए जाएंगे जहाँ से आप अपनी इनकम चेक कर सकते है और withdrawal कर सकते है। Reporters 24×7 से जुड़ने वाले पत्रकार भाई को कुछ समय बाद एक जॉब से कही ज्यादा इनकम देने की कोशिस की जाएगी। लेकिन किसी भी कार्य मे धैर्य और संयम अति आवश्यक होता है। कोई भी पेड़ उगते ही फल देने शुरू नही करता ठीक उसी प्रकार हमारे साथ जुड़े पत्रकार भाइयों को तुरन्त इनकम नही होगी लेकिन अगर वह हमारे साथ धैर्य के साथ जुड़कर कार्य करते है तो उनका भविष्य निश्चित तौर पर उज्ज्वल रहेगा।

स्पष्टीकरण: किसी भी पत्रकार भाइयो को जो दो सॉफ्टवेयर एकाउंट कम्पनी की ओर से उपलब्ध करवाए जाएंगे वह पहला सॉफ्टवेयर अकॉउंट एक महीने के अंदर उपलब्ध करवाया जाता है तथा दूसरा सॉफ्टवेयर एकाउंट कम से कम 3 महीने किसी भी पत्रकार की खबरें, अनुशासन और संस्था के प्रति प्रतिबद्धता देखने के उपरांत ही उपलब्ध करवाया जाएगा क्योंकि शुरुआती तौर पर एकाउंट देने से अगर कोई व्यक्ति कार्य नही भी करेगा तो कम्पनी उस व्यक्ति को इनकम लेने से रोक नही सकेगी क्योंकि सॉफ्टवेयर द्वारा उस पत्रकार को स्वतः ही इनकम प्रेषित होगी। ऐसे में कम्पनी काफी जांच परख कर ही किसी पत्रकार का सॉफ्टवेयर पर एकाउंट बना कर देगी।
जो मेहनती होगा वह ही कम्पनी से लाभ ले सकेगा।

Reporters 24×7 से जुड़ने वाले पत्रकार के लिए आवश्यक:

  1. सभी पत्रकार दिन की 3 विस्तृत खबरें फोटो के साथ अवश्य भेजे।
  2. प्रत्येक पत्रकार की कम से कम एक फ़ास्ट न्यूज़ अवश्य हो जो अधिकतम 2 लाइन की हो अधिक भेजते है तो उत्तम।
  3. सभी पत्रकार अपने लोकल स्टूडेंट्स या साथियों की एक सोशल मीडिया के लिए टीम अवश्य बनावे जिससे आपकी खबरों को लोकल में अधिक महत्व प्राप्त हो और आपका नाम क्षेत्र में बढ़ सके।
  4. कम्पनी द्वारा दिये गए आपकी खबरों के अलावा भी अतिरिक्त लिंक आपको और आपकी टीम को सोशल मीडिया पर शेयर करने होंगे जिससे पोर्टल अधिक लोगो तक पहुँच सके।
  5. अगर आपकी सोशल मीडिया टीम का कोई सदस्य इनकम चाहता है तो उसे प्रीमियम रीडरशिप का एजेंट बनने को कहे, इसमे उसे रीडरशिप सेलिंग का 20% कम्पनी द्वारा दिया जाता है।
  6. अपने क्षेत्र के अधिक से अधिक विद्यार्थियों, महिलाओ, व्यापारी गणों और नोकरी पेशा लोगो को रीडरशिप से जोड़े जिससे आपका, आपकी सोशल मीडिया टीम का आर्थिक लाभ हो सके।
  7. अगर आप रिपोर्टर से ऊपर की पोस्ट कम्पनी में होल्ड कर रहे है तो जिम्मेदारी पूर्वक अपने साथी पत्रकारों से खबरें मंगवाएं, उनका प्रूफ रीडिंग कर गलतियों में सुधार करें और उन्हें समय समय पर प्रोत्साहित करें।
  8. खबरों के अलावा सभी रिपोर्टर्स विज्ञापन आय पर भी ध्यान केंद्रित करें। काफी पत्रकारों का यह कहना हो सकता है कि हमसे विज्ञापन लाना मुश्किल होगा उनके लिए एक छोटी सी हेल्प- आपको विज्ञापन के लिए अलग से प्रयास नही करने है। बस अपने क्षेत्र के कुछ चुनिंदा व्यवसायी भाइयों से पहचान बनानी है। अगर एक व्यापारी आपको वर्ष का एक विज्ञापन भी आपके मेलजोल से देता है तो ऐसे आप अगर 25 व्यापारियों से मुलाकात बढ़ाएंगे तो महीने के दो एड आप एवरेज ले पाएंगे जो आपको मिलने वाली सैलरी से कही अधिक होगा। हो सकता है जान पहचान बनाने में समय लगे लेकिन यह हर वर्ष आपकी स्थायी इनकम होगी।
  9. कम्पनी द्वारा दिये गए अतिरिक्त कार्य भी सभी रिपोर्टर्स को जिम्मेदारी पूर्वक पूर्ण करने होंगे। ऐसा नही करने पर आपकी वार्षिक रिपोर्ट में कमी आएगी और आपको मिलने वाले अतिरिक्त लाभ से आप वंचित हो सकते है।