• Fri. May 3rd, 2024

कश्मीर में 15 दिनों में 11आतंकी ढेर

श्रीनगर: आतंकवादी आदिल मजीद लोन को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षा बलों ने मंगलवार को मुठभेड़ में ढेर कर दिया। यह मुठभेड़ सुरक्षा बलों और आतंकियों के मध्य हुई थी।

अल-अक्सा मीडिया जम्मू कश्मीर नाम के टेलीग्राम चैनल पर एक वीडियो शेयर हुआ था। जिसमें मुठभेड़ में सम्मिलित आतंकवादी आदिल मजीद लोन ने अपनी बात कही थी।

अल-बद्र संगठन का आतंकवादी मजीद ने एक वीडियो में दावा किया है कि उसने मुठभेड़ में एक सैनिक को गोली से घायल किया है। परंतु सेना ने उसे मुकाबले में ढेर कर दिया है। सेना ने उसके पास से पिस्तौल भी बरामद किया है।

पुलिस ने पिछले 15 दिनों में जम्मू-कश्मीर में 11 आतंकवादियों को मुठभेड़ में ढेर कर दिया है। उनके पास से 55 किलोग्राम नशीले पदार्थ और 12 हथियार भी बरामद हुए हैं।

खुफिया एजेंसियों की जानकारी की मदद से सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर केंद्रशाषित प्रदेश के कुपवाड़ा में तीन घुसपैठ की कोशिशों को रोका है। इसमें 11 विदेशी आतंकवादियों को मार गिराया है। साथ ही 55 किलोग्राम ड्रग्स, 12 हथियार और अन्य सामग्री भी मिली है।

एलओसी के पार आतंकवादियों की गतिविधियों के बढ़ने से सुरक्षा बलों ने भारतीय सीमा पर नजर जमाई रखी है। इसमें कुपवाड़ा के कुछ क्षेत्रों को खासा ध्यान में रखा है।

लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के दो आतंकवादियों को 22 जून को जम्मू-कश्मीर के बिजबहरा में पुलिस ने पकड़ा है। पुलिस ने उनसे 1 लाख रुपए, 12 एके 47 की गोलियां और एक ग्रेनेड भी जब्त किया है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना अपनी आंतरिक राजनीति से ध्यान हटाने के लिए बेताब है। ऐसे में वह अमरनाथ यात्रा के दौरान आतंकवादी हमले के लिए घुसपैठ करवा सकती है। इसलिए इन आतंकियों का मुकाबला करने के लिए सेना और सुरक्षा बलों ने संदिग्ध क्षेत्रों में ज्यादा जवानों की तैनाती की है।

अमन ठाकुर – हिमाचल प्रदेश