• Tue. Jan 18th, 2022

Facebook New Profile Video Feature in Hindi: ऐसे करें फेसबुक के इस नए फीचर का इस्तेमाल

टेक्नोलॉजी के बढ़ते इस दौर में हम सभी काफी आगे जा रहे है और टेक्नोलॉजी ने भी काफी प्रगती की है। लोगों ने फोटो से वीडियो की ओर रुख कर लिया है। वहीं बड़ी बड़ी एप्लीकेशन ने आपकी सुविधा हेतू अपनी एप को अपडेट करना चालू किया है। जी हां हम बात कर रहे है अब आप सभी फेसबुक पर प्रोफाइल फोटो की जगह प्रोफाइल वीडियो का इस्तेमाल कर सकते है।

फेसबुक ने एड किया अपना नया फीचर:

जी हां बिल्कुल सही पढ़ा आपने फेसबुक ने अपनी ऐप में नए फीचर को एड किया है। जहां सभी यूजर्स अपनी प्रोफाइल फोटो की जगह पर वीडियो लगा सकते है। इस फीचर की मदद से सभी यूजर अब अपनी प्रोफाइल फोटो को बदल कर इस प्रोफाइल वीडियो का लुफ्त उठा सकते है।

कितने सेकेंड का वीडियो आप प्रोफाइल पर सेट कर पाएंगे:

फेसबुक ने अपने एप में इस फीचर को एड किया है इस प्रोफाइल वीडियो के इस फीचर से आपकी प्रोफाइल फोटो और निखर कर आजाएगी आप अपनी प्रोफाइल में 7 सेकेंड तक की वीडियो को लगा सकते है।और अपनी प्रोफाइल को और निखार सकते है।

एंड्रॉयड और आईफोन यूजर्स कर पाएंगे इस्तेमाल:

कंपनी के इस फीचर को एंड्रॉयड और आईफोन यूजर इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते है। इस फीचर को दोनो यूजर के लिए जारी कर दिया गया है।

कैसे करे इस फीचर का इस्तेमाल:

फेसबुक के इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपके पास फेसबुक का ऐप आपके फोन में जरूर होना चाहिए जिसके बाद आप ऐप को ओपन कर टॉप राइट कॉर्नर पर क्लिक करें उसके बाद पिक्चर पर चले जाएं इसके बाद वहां टैप कर न्यू सिलेक्ट फोटो या फिर वीडियो को सिलेक्ट करें वहां से वीडियो को लगा कर एडिट कर लें जिसके बाद आप उस वीडियो को ट्रिम कर छोटा कर सकते है। फिर आप साउंड को सिलेक्ट कर उसपर साउंड को भी सिलेक्ट कर सकते है। साथ ही वीडियो पर किसी भी तरह का थंबनेल लगाना चाहते है तो आप उसे टैप कर सिलेक्ट कर सकते है।

सार्थक अरोड़ा (दिल्ली स्टेट हेड)