• Wed. Jul 24th, 2024

TVS की राइडर बाइक हुई लाॅन्च

Aug 16, 2023 ABUZAR

भारत में एंट्री लेवल बाइक्स का क्रेज हमेशा से ही खूब माना जा रहा है और ये काफी मशहूर हो गया है। टीवीएस मोटर ने अपनी एंट्री लेवल बाइक TVS Raider को लाॅन्च किया गया है। जोकि आयरन मैन और ब्लैक पैंथर जैसे आइकॉनिक मार्वल सुपर हीरोज से इंस्पायर्ड माना जा रहा है।

कंपनी इस बाइक के जरिये यूथ को ध्यान देना होगा कि ताकि इसकी बिक्री में इजाफा हो। Raider अपने 125cc बाइक सेगमेंट में सबसे बेहतरीन बाइक है, इसकी राइड क्वालिटी और परफॉरमेंस काफी दमदार माना जा रहा है। खैर नई थीम में यह बाइक कफी बेहतर नज़र आ रही है.. आइये जानते हैं इसकी कीमत और इसमें मिले फीचर्स के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

कीमत और फीचर्स:

TVS Raider Super Squad को लेकर एक्स-शो रूम कीमत 98,919 रुपये है।यह मॉडल देशभर में टीवीएस डीलरशिप पर उपलब्ध है। यह बाइक पहले से ही स्पोर्टी हो गई है और अब यह और भी बेहतर मानी गई है। इसमें अब नए ग्राफिक्स दिए गये हैं। इसपर ब्लैक पैंथर और आयरन मैन जैसे पावरफुल कैरेक्टर्स को देखा गया है।

इंजन और पावर

Raider Super Squad Edition में 124.8 cc का इंजन दिया गया है जोकि 8.37 kW की पावर और 11.2 Nm का टॉर्क देता है। यह इंज 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। बाइक की टॉप स्पीड 99 km/h है। 0-60 km/h की स्पीड पकड़ने को लेकर इस बाइक को 5.9 सेकंड्स का समय लगना शुरु हो जाता है।

इसमें 17 इंच के टायर्स लगे हैं। इस बाइक में दो राइडिंग मोड भी दिया गया है। TVS स्प्लिट सिंगल-डाउनट्यूब फ्रेम का इस्तेमाल कर रहा है जिसमें फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में एक मोनोशॉक मिल रहा है। रेडर का वजन मात्र 123 किलोग्राम है और इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 180mm है। यह ट्यूबलेस टायर के साथ 17 इंच के अलॉय व्हील पर चल रही है।