• Sat. Apr 20th, 2024

यूके के पीएम ऋषि सुनक ने सुनी कथा

Aug 16, 2023 ABUZAR

यूके के पीएम ऋषि सुनक (UK PM Rishi Sunak) ने मंगलवार, 15 अगस्त को भारतीय स्वतंत्रता दिवस (Indian Independence Day) के अवसर पर रामकथा सुनाई जा चुकी है। इंग्लैंड की कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में आध्यत्मिक गुरु मोरारी बापू रामकथा के पाठ का आयोजन हो गया है। और सुनक स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर रामकथा के पाठ के आयोजन मणि शामिल हुए और रामकथा सुनकर आनंद की अनुभूति कर दिया है।

बताया सम्मान की बात

सुनक ने इस अवसर पर वहाँ मौजूद लोगों को संबोधित किया गया है। अपने संबोधन में सुनक ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर रामकथा के पाठ के आयोजन में शामिल होने और इसे सुनने को सम्मान को लेकर जानकारी दी गई।

हिंदू के तौर पर हुए शामिल

सुनक ने अपने संबोधन में यह भी कहा कि वह रामकथा को सुनने के लिए यूके के पीएम के तौर पर नहीं, बल्कि एक हिंदू के तौर पर शामिल हो गया। उन्होंने इस अवसर को एक ख़ुशी की बात भी बताया। साथ ही उन्होंने आस्था को एक निजी और अहम जानकारी दी गई।

इस अवसर पर सुनक ने मोरारी बापू को शॉल उड़ाकर उनका सम्मान कर दिया गया है। मोरारी बापू ने भी सुनक को शॉल उड़ाई और साथ ही उन्हें ज्योतिर्लिंग राम कथा यात्रा से पवित्र भेंट के रूप में सोमनाथ मंदिर से लाए गए एक पवित्र शिवलिंग को भेंट के स्वरूप के तौर पर दिया गया है।