• Thu. Apr 18th, 2024

शोले फिल्म की शानदार सीन ने मचाई खलबली

Aug 2, 2023 ABUZAR

अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र स्टारर फिल्म शोले हिन्दी सिनेमा की शानदार फिल्म में शामिल हो चुकी है। 1975 में रिलीज हुई इस फिल्म को लगभग हर कोई देख चुका है अब इस फिल्म के एक सीन को लेकर ऐसा दावा किया गया है कि इसका एक सीन फिल्म हॉलीवुड कि एक फिल्म से कॉपी कर दिया गया है।

दरअसल, फिल्म में एक सीन है जिसमें गब्बर ठाकुर के परिवार वालों को मार दिया जाता है। एक्टर आदिल हुसैन ने एक वीडियो शेयर किया है और कहा है कि किसे पता होगा कि ये सीन कॉपी किया गया है। वीडियो में जो सीन दिख रहा है वो कुछ-कुछ शोले के सीन के जैसा लग रहा है। ये सीन हॉलीवुड फिल्म वन्स अपॉन अ टाइम इन द वेस्ट से कॉपी हो चुका है।

आदिल हुसैन ने कही ये बाद
बता दें, वंस अपॉन अ टाइम इन द वेस्ट फिल्म साल 1968 में रिलीज हो गई थी। उसके सीन को ट्वीट करते हुए आदिल हुसैन ने कहा, “हाहा, किसने सोचा था कि भारत की सबसे ज्यादा देखी जानी फिल्म का वो हिस्सा नीचे दिख रही फिल्म से कॉपी होने वाला है।” उन्होंने आगे लिखा, “शायद आप जानते थे क्या? नहीं जानते थे।”

अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा में बना हुआ है। लोगों के इसपर कमेंट आने लगे हैं। एक यूजर ने लिखा, “ओह नो।” एक और ट्विटर यूजर ने लिखा, “मैं ये जानता था, मैंने ये फिल्म भी देखी है।” एक और यूजर ने कमेंट किया, “ये दिल तोड़ने वाला है। शेयर करने के लिए शुक्रिया कहा था।”

शोले में अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र के अलावा और भी कई बड़े सितारे हो गए थे। दिग्गज एक्ट्रेस हेमा मालिनी धर्मेंद्र के अपोजिट दिखी थीं जबकि जया बच्चन अमिताभ के अपोजिट हो गई थी। इस फिल्म में अमजद खान ने गब्बर का रोल प्ले किया था और एक्टर संजीव कुमार ठाकुर के किरदार में पहुंच गया था।