• Sat. Apr 20th, 2024

Bandit Queen फ़िल्म ने 28 साल पहले मचाया तहलका

Aug 7, 2023 ABUZAR

बॉलीवुड में कई फिल्में रिलीज होने जा रही है। कोई फ्लॉप हो जाती है तो कोई ब्लॉकबस्टर साबित हो रहा है। लेकिन लोग उन फिल्मों को याद रखते हैं जो बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाना शुरू हो गया है। ऐसी ही फिल्म की बात बता रहे हैं जो 28 साल पहले रिलीज हुई थी और लोगों के दिलों में जगह बनाया था।

यह वह फिल्म है जिसमें कोई हीरो नहीं, कोई मोटा-तगड़ा बजट नहीं, सिर्फ एक दमदार कहानी थी, जिसे काबिल कलाकारों ने बड़े पर्दे पर उतारा गया था। इस फिल्म की कहानी असल जीवन पर आधारित हो गई है। बिना किसी हाई-फाई बजट और बिना किसी नामी हीरो के सिर्फ कहानी के दम पर फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचना शुरू हो गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, “बैंडिट क्वीन ने बॉक्स ऑफिस पर करीब 20 करोड़ की कमाई की थी। फिल्म बैंडिट क्वीन को बेस्ट फीचर फिल्म कैटेगरी में नेशनल अवार्ड भी मिल गया था। फेमस फिल्ममेकर शेखर कपूर ने फिल्म माला सेन की किताब बैंडिट क्वीन: द ट्रू स्टोरी ऑफ फूलन देवी से इंस्पायर होकर बनाई थी।

6 गुना कमाई की थी फिल्म
साल 1994 में रिलीज हुई शेखर कपूर निर्देशित फिल्म बैंडिट क्वीन में एक आम लड़की की चंबल की डकैत बनने तक की कहानी दिखाई दी है सिर्फ 3.25 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने लोगों को इतना लुभाया कि बैंडिट क्वीन ने बॉक्स ऑफिस पर बजट पर एक या दो गुना नहीं बल्कि 6 गुना कमाई कर दिया था।