• Sat. Mar 2nd, 2024

भारतीय टीम ने 44 रन से ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज में बनाई बढ़त

Nov 26, 2023 ABUZAR

भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया को 44 रन से हराकर टी-20 सीरीज में बढ़त हासिल की। इस तरह से टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया पर लगातार चौथी जीत प्राप्त की। वहीं सीरीज का अगला मुकाबला गुवाहाटी में खेला जाना है।

तिरुवनंतपुरम में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतने के बाद गेंदबाजी चुना था। पहले बल्लेबाजी कर रही टीम इंडिया ने 20 ओवर में 20 ओवर में 4 विकेट पर 235 रन बना लिया था। जवाब में कंगारू टीम की बात करें तो 20 ओवर में 9 विकेट पर 191 रन बनाकर ही सीमित हो गई। प्रसिद्ध कृष्णा और रवि बिश्नोई ने 3-3 विकेट लिया था। दूसरी तरफ भारतीय टीम के ओपनर के ओपनर यशस्वी जायसवाल ने 53, ईशान किशन ने 52 और ऋतुराज गायकवाड ने 58 रन की पारी खेली थी।

टी-20 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस मैच के दौरान सबसे बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब रही थी। विशाखापट्टनम में पहले टी-20 में ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ बात करें तो पहली पारी में 208 रन बना लिया था।

डेथ ओवर की बात करें तो मैथ्यू वेड और तनवीर सांघा ने शानदार साझेदारी बनाया था। दोनों ने 10वें विकेट के लिए 19 बॉल पर 36 रन की पार्टनरशिप बनाया था। आखिरी के चार ओवर में टीम ने 2 विकेट खोने के बाद 39 रन जोड़ा था।

स्टोयनिस और डेविड ने संभाला पारी

पावरप्ले समाप्त होने के साथ ही 58 रन पर चौथा विकेट खोने के बाद ही मार्कस स्टोयनिस और टिम डेविड ने 38 गेंद पर 81 रन की साझेदारी बनाया था। ऑस्ट्रेलिया की बिखरती पारी को संभाल लिया था। लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए।

साझेदारी को रवि बिश्नोई ने टिम डेविड को आउट करने के बाद आसानी के साथ तोड़ा था। बीच के 10 ओवर में टीम ने 99 रन बनाने में 5 विकेट खो दिया था। 16वें ओवर के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम का स्कोर 152/8 पर पहुंच गया था।

पावरप्ले में ऑस्ट्रेलिया ने गंवाए 3 विकेट

ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो पावरप्ले में 3 विकेट गंवा दिया था। पावरप्ले के शुरुआती ओवर के दौरान टीम की शुरुआत अच्छी हुई थी। पहले 2 ओवर में 31 रन बना लिया था।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड, ईशान किशन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा और मुकेश कुमार।

ऑस्ट्रेलिया: मैथ्यू वेड (कप्तान/विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ, मैथ्यू शॉर्ट, जोश इंग्लिस, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, ग्लेन मैक्सवेल, शॉन एबट, नाथन एलिस, एडम जम्पा और तनवीर सांघा।