• Thu. May 23rd, 2024

श्रीलंका ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराया

Aug 31, 2023 ABUZAR

डिफेंडिंग चैम्पियन श्रीलंका ने एशिया कप-2023 में अपने अभियान का आगाज जीत से किया है। टीम ने ग्रुप-बी के पहले मुकाबले में बांग्लादेश को 5 विकेट से हरा दिया।

ल्लेकेले क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेशी टीम टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 42.4 ओवर में 164 रन पर ऑलआउट हो गए। जवाब में श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने 165 रनों का टारगेट 39 ओवर में 5 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। तेज गेंदबाज मथीश पथिराना प्लेयर ऑफ द मैच रहे।

2 जून को अफगानिस्तान से मिली थी आखिरी हार

यह श्रीलंका की इस साल वनडे में लगातार 11वीं जीत है। टीम को आखिरी हार 2 जून को हम्बनटोटा में अफगानिस्तान के खिलाफ मिली थी। इस बीच टीम ने अफगानिस्तान-नीदरलैंड को 2-2 बार और बांग्लादेश, आयरलैंड, ओमान, स्कॉटलैंड, UAE, जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज को एक-एक बार हराया।

 

वनडे एशिया कप में टीम ने बांग्लादेश पर 9 साल बाद जीत हासिल की है। वनडे एशिया कप में श्रीलंका को आखिरी जीत 2014 में मीरपुर के मैदान पर मिली थी।

 

श्रीलंका ने लगातार 11वें वनडे में विपक्षी टीम को ऑल आउट किया

श्रीलंका टीम ने वनडे में लगातार 11वां मुकाबला जीता, ये टीम की सबसे लम्बी विनिंग स्ट्रीक है। इससे पहले टीम ने 2 बार लगातार 10-10 मुकाबले जीते थे, एक बार 2004 में और दूसरी बार 2013 से 2015 के बीच।

 

श्रीलंका ने इन 11 मुकाबलों में हर बार विपक्षी टीम को ऑल आउट भी किया। जो वर्ल्ड रिकॉर्ड है। टीम ने ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका का रिकॉर्ड तोड़ा, दोनों ने 10-10 बार लगातार विपक्षी टीमों को ऑल आउट किया था। ऑस्ट्रेलिया ने 2009 से 2010 के बीच और साउथ अफ्रीका ने 2013 से 2014 के बीच ऐसा किया था।

 

एशिया कप का दूसरा मुकाबला भी वनडे साइडेड रहा। इसे श्रीलंका ने आसानी से जीता। पूरे मुकाबले में श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने पकड़ बनाए रखी। टीम के तेज गेंदबाज मथीश पथिराना ने प्रभावित किया। वे चार विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच रहे।

नजमुल हसन शान्तों ने समझदारी भरी पारी खेली, लेकिन उन्हें किसी अन्य बल्लेबाज का साथ नहीं मिला। टीम की ओर से सबसे बड़ी साझेदारी 59 रन की रही, जो शान्तो ने तौहिद के साथ की। शेष बल्लेबाज आते-जाते रहे।

नतीजा, टीम 164 रनों का सामान्य सा स्कोर ही बना सकी, हालांकि बांग्लादेशी गेंदबाजों ने तेजी दिखाई और श्रीलंकाई ओपनर्स को 15 रन पर पवेलियन भेज दिया। 50 रन बनते-बनते टीम ने तीसरा विकेट भी गंवा दिया। तब ऐसा लगा कि मुकाबले में थोड़ा रोमांच आएगा, लेकिन पावरप्ले के बाद बीच के ओवर्स में बांग्लादेशी गेंदबाज विकेट नहीं ले सके और समरविक्रमा ने असालंका के साथ 78 रनों की पार्टनरशिप कर मुकाबला अपने पक्ष में कर लिया। बची औपचारिकताएं कप्तान दसुन श

नाका ने पूरी कर लीं। देखें