• Sat. Jun 22nd, 2024

बारिश का अलर्ट हुआ जारी, इन राज्यों में होगी बारिश

Mar 18, 2023 ABUZAR ,

नई दिल्ली: देशभर में मौसम में लगातार बदलाव देखने को किया रहा है। उत्तर से दक्षिण राज्यों में इन दिनों बादल गरजने के बाद ओलावृष्टि और बिजली भी गरज रही है। शनिवार की सुबह के दिन देखा जाए तो दिल्ली एनसीआर, गाजियाबाद के कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हो रही है। बारिश के बाद मौसम सुहाना लग रहा है। लेकिन बेमौसम की बारिश के चलते फसलों पर काफी असर हुआ है। किसानों के आंसू नहीं थमना शुरू हो गए हैं। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार आज भी करीब 10 राज्यों में बारिश की चेतावनी जारी हो चुकी है।

उत्तर भारत में येलो अलर्ट किया गया जारी

मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर के अलावा पूरे उत्तर भारत के लिए येलो अलर्ट जारी किया जा चुका है। मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार बंगाल की खाड़ी में बने दबाव की वजह से देखा जाए तो आज सुबह दिल्ली, गुजरात, लखनऊ समेत कई राज्यों में हल्की बारिश होना शुरू हो गई। इससे उत्तर भारत में तेजी से बढ़ी रही गर्मी से राहत देखने को मिली है। बीती रात में दिल्ली—एनसीआर, राजस्थान में भी कई इलाकों में इसी तरह का मौसम रहा।

यूपी-बिहार समेत 10 राज्यों में बारिश को लेकर मिली चेतावनी

IMD ने अगले दो दिनों तक करीब 10 राज्यों में बारिश का अनुमान लगाया जा रहा है। कुछ राज्यों में तो ओले गिरने की काफी उम्मीद है। दिल्ली-एनसीआर के अलावा यूपी, बिहार, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में बारिश की पूरी उम्मीद है। वहीं, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में तेज हवाएं चलने चलने की पूरी उम्मीद है।

अंज़र हाशमी-  उत्तर प्रदेश