• Tue. Mar 5th, 2024

Amazon कंपनी ने किया ऐलान, 9,000 कर्मचारियों की जाएगी नौकरी

Mar 20, 2023 ABUZAR ,

नई दिल्ली: ई-कॉमर्स कंपनी की बात करें तो अगले हफ्ते 9,000 और नौकरियों को खत्म करने की योजना बना रही है। कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) एंडी जैसी ने सोमवार को कर्मियों से ये बात को जानकारी दिया है। इसके साथ ही यह छंटनी कंपनी को लेकर इतिहास में सबसे अहम मानी जा रही है। कंपनी ने इससे पहले इसी साल जनवरी में बताया था कि वे 18,000 कर्मचारियों को निकलने के लिए तैयार हो गई है। इस तरह 2023 में कंपनी 27,000 कर्मचारियों को निकलने की तैयारी कर रही है। जेसी ने कहा कि कंपनी की वार्षिक योजना प्रक्रिया का दूसरा चरण इस महीने पूरा हो चुका है। उन्होंने कहा कि अमेजन कुछ रणनीतिक विभागों को लेकर भारती करने को तैयार है।

दुनिया में मंदी का असर दिखना शुरू हो गया है। एक के बाद एक बड़ी कंपनियां छंटनी करने में लगी हुई है। फेसबुक, ट्विटर और स्नेपचैट जैसी बड़ी कंपनियों के बाद अब अमेजन ने भी अपने कंपनियों को निकालने में लगी हुई है। डेली मेल की एक रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर और मेटा के बाद अब ई-कॉमर्स कंपनी ने इसकी शुरुआत कर दिया है। जो इस साल प्रॉफिट निकलने में सफल नहीं हो सकी। वॉल स्ट्रीट जर्नल ने हाल ही में बताया था कि Amazon.com समीक्षा में लगा हुआ है।

फेसबुक पर हो चुकी है छटनी

इस महीने की शुरुआत में फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा ने भी दूसरे दौर की छंटनी की घोषणा कर दिया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने पहले ही बर्खास्तगी का कार्य शुरू किया था।