• Tue. Jun 25th, 2024

राहुल गाँधी ने किया जनसभा

Oct 18, 2023 ABUZAR

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा बुधवार को तेलंगाना के मुलुगु जिले के रामप्पा मंदिर पहुंच चुके हैं। यहां पूजा-अर्चना करने के बाद दोनों नेताओं ने रोड शो कर दिया गया।

इसके बाद दोनों नेताओं ने महिलाओं सम्मेलन को संबोधित किया। प्रियंका ने कहा कि हमने तेलंगाना को जो गारंटी मिल गई है, उस पर काम करना शुरू कर दिया है। साथ ही राहुल ने कहा कि केसीआर ने कई वादे किए, लेकिन एक भी वादा पूरा नहीं किया। उन्होंने घोटालों की लाइन लगाकर दिया गया है।

रैली के बाद प्रियंका आज ही दिल्ली लौट जाएंगी। राहुल तीन दिन यही रुकने जा रहे हैं।

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, 18 अक्टूबर को राहुल भूपालपल्ली में रुकेंगे। 19 अक्टूबर को वे सरकारी खनन कंपनी सिंगरेनी कोलियरीज के कार्यकर्ताओं से मिलेंगे और पेद्दापल्ली और करीमनगर में मीटिंग में शामिल होंगे। 20 अक्टूबर को वह जगतियाल में किसानों की एक रैली के अलावा आर्मूर और निजामाबाद में पार्टी के कार्यक्रमों में शामिल होने जा रहे हैं।

तेलंगाना में 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 19 सीटें मिली थीं। BJP के खाते में सिर्फ एक सीट आ गई थी। मौजूदा मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की पार्टी TRS (2022 को पार्टी का नाम तेलंगाना राष्ट्र समिति से बदलकर भारत राष्ट्र समिति कर दिया गया) को सबसे ज्यादा 88 सीट मिल गई थी।