• Thu. Apr 18th, 2024

दिल्ली शराब घोटाले में संजय सिंह की बढ़ी जूडिशियल कस्टडी

Oct 13, 2023 ABUZAR

दिल्ली शराब नीति केस में AAP सांसद संजय सिंह की न्यायिक हिरासत राउज एवेन्यू कोर्ट ने 14 दिन तक बढ़ाया गया है। अब वे 27 अक्टूबर तक ज्यूडिशियल कस्टडी में रहेंगे। जज एम के नागपाल ने शुक्रवार को सिंह से कहा- कोर्ट परिसर में ऐसे मामलों का जिक्र न करें, जो केस से जुड़े न हों।

सुनवाई खत्म होते ही संजय सिंह जैसे ही कोर्ट से बाहर आए मीडिया से बताया कि- मोदी जी इंडिया के नहीं, अडाणी के प्रधानमंत्री हैं। अडाणी के घोटालों की जांच कब होगी। इससे पहले 10 अक्टूबर को हुई सुनवाई के दौरान भी कोर्ट ने संजय सिंह से मीडिया से बातचीत न करने की नसीहत दी थी।

दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी को जारी किया नोटिस

दिल्ली हाईकोर्ट ने संजय सिंह की याचिका पर 13 अक्टूबर को सुनवाई कर दिया। कोर्ट ने मामले में ED को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। मामले में अगली सुनवाई 17 अक्टूबर को होगी। AAP सांसद ने दिल्ली शराब घोटाला मामले में अपनी गिरफ्तारी और ट्रायल कोर्ट की ओर से दी गई रिमांड को हाईकोर्ट में चुनौती दी है।

4 अक्टूबर को संजय सिंह की हुई गिरफ्तारी

ED ने दिल्ली शराब नीति में मनी लॉन्ड्रिंग केस में 4 अक्टूबर को करीब 10 घंटे की छापेमारी के बाद संजय सिंह को गिरफ्तार किया था। 5 अक्टूबर को उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया था, जहां से कोर्ट ने उन्हें 10 अक्टूबर तक की रिमांड पर भेज दिया था। बाद में तीन दिन और रिमांड बढ़ा दी गई।