• Sat. Apr 20th, 2024

गुलाबी गाल बढ़ाएगा सुंदरता, इन टिप्स पर दें ध्यान

Aug 5, 2023 ABUZAR

आज के दौर में हर कोई सुंदर दिखना चाहता है. वहीं हर किसी को स्किन के लिए बेहतर प्रोडक्ट की तलाश होती है। तो आपको कुछ बात का ध्यान रखने की जरुरत है जिसके बाद आपको फायदा मिल सकता है। इस काम में आप अपनी लाइफस्टाइल में कुछ टिप्स को शामिल कर सकते हैं और एक खूबसूरत और गुलाबी गाल पा सकते हैं। तो, आप सोच रहे होंगे कि ये कैसे हो सकता है। तो, आपको बस स्किन में ब्लड सर्कुलेशन को तेज करना है और इसमें आप इन टिप्स को आजमा सकते हैं।

पानी खूब पीने से मिलेगा फायदा
जी हां, अब आप सोच रहे होंगे कि पानी पीकर गुलाबी गाल मिलने वाला है तो, आपको समझना होगा कि ब्लड सर्कुलेशन को सही करना है तो आपको पर्याप्त मात्रा में पानी होना जरुरी हो जाता है। यानी कि आपके खून में रेड ब्लड सेल्स हेल्दी होने चाहिए और खून में फ्लूइड कंटेंट यानी तरह पदार्थ होना चाहिए जिससे इसका मूवमेंट बेहतर होना शुरु हो जाता है। खून आपके पूरे शरीर से होते हुए चेहरे तक भी पहुंचे।

फल को डाइट में शामिल करें
बहुत से लोग होते हैं जो दिन में एक भी फल नहीं खाते रहते हैं, ऐसे ही लोगों की स्किन डल हो सकती है। क्योंकि फलों में फ्लेवोनोइड्स और एंटीऑक्सीडेंट्स की अच्छी मात्रा अहम होती है। इसकी वजह से जहां फलों को अपना रंग मिलता है वहीं, इन्हें खाना आपको गुलाबी गाल पाने में मदद करने में अहम भूमिका निभा सकता है।

. फेशियल एक्सरसाइज और योग करना होता है अहम

अपने गाल और होठों को अंदर की तरफ खींचना और रोलर एक्सरसाइज, जैसे फेशियल एक्सरसाइज करके आप अपनी स्किन में ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाने में मदद मिल जाती है। इसके अलावा जरूरी ये है कि आप अपनी स्किन के पोर्स को खोलें और इन्हें अंदर से डिटॉक्स करें और इस काम में योग आपकी मदद अहम होती है।