• Thu. May 23rd, 2024

अमेरिका में 2 कारों में हुई जोरदार भिड़ंत, 8 लोगों की मौत

Nov 9, 2023 ABUZAR

दुनियाभर में अक्सर ही रोड एक्सीडेंट को लेकर मामला सामने आ गया है। रोड सेफ्टी को वैसे तो हर देश में बेहद ही अहम हो रहा है, पर अक्सर ही इसमें चूक होने से रोड एक्सीडेंट्स के मामले सामने आ रहे हैं। कुछ एक्सीडेंट्स ज़्यादा भीषण नहीं होते, पर कुछ जानलेवा हो रहे हैं। ऐसा ही एक मामला बुधवार को अमेरिकामें देखने को मिला। अमेरिका के टेक्सास (Texas) में हाईवे पर 2 कारों में जोरदार हादसा हो गया था।

बुधवार की सुबह हादसा हुआ था। यह हादसा टेक्सास के ज़वाला काउंटी (Zavala County) के बेट्सविल (Batesville) शहर में साउथ टेक्सास हाईवे पर हो गया। जानकारी के अनुसार 2009 होंडा सिविक (Honda Civic) में कुछ लोग पुलिस से बचकर भाग रहे थे। इस कार में 6 अवैध माइग्रेंट्स थे जिनके पास वैध दस्तावेज भी नहीं मौजूद था। इनमें से कुछ अवैध माइग्रेंट्स होंडुरास के थे। इस कार का ड्राइवर टेक्सास के ह्यूस्टन से था। पुलिस से बचने के लिए ये लोग तेज़ी से कार ड्राइव कर रहे थे। साउथ टेक्सास हाईवे पर दूसरी तरफ से आ रही 2015 शेव्रोले इक्विनॉक्स से टकरा गई जिसमें 2 लोग थे और दोनों अमेरिका के जॉर्जिया (Georgia) राज्य से थे। दोनों कारों के बीच जोरदार टक्कर हुई जिससे इक्विनॉक में तो आग भी लग गई। इसका असर सिविक पर भी पड़ना शुरु हो गया।

दोनों कारों के एक्सीडेंट में दोनों कारों के सभी 8 लोगों की मौत हो गई। 7 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 8वे व्यक्ति की मौत अस्पताल ले जाते समय हो गई।