• Thu. May 23rd, 2024

श्रीलंका को वर्ल्ड कप से किया सस्पेंड

Nov 10, 2023 ABUZAR

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (SLC) को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने सस्पेंड किया गया है। ICC ने बोर्ड में सरकार की दखलअंदाजी के बाद उनकी सदस्यता को तत्काल प्रभाव से छीना गया है। भारत में जारी वनडे वर्ल्ड कप में श्रीलंका का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। टीम 9 में से 2 ही मुकाबले ही जीत पाई।

ICC की क्वार्टरली मीटिंग 18 से 21 नवंबर के बीच वर्ल्ड कप के दौरान अहमदाबाद में होने वाली है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को देश की सरकार ने पिछले दिनों पूरी तरह भंग कर दिया था। जिसे देखते हुए ICC के अधिकारियों ने ऑनलाइन मीटिंग की और बोर्ड को सस्पेंड कर दिया।

ICC ने बताया कि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड में सरकार की बहुत ज्यादा दखलअंदाजी देखने को मिली थी। किसी भी ICC मेंबर के काम में सरकार का हस्तक्षेप नहीं होना चाहिए। लेकिन पिछले कुछ दिनों से श्रीलंका बोर्ड खुलकर काम नहीं कर पाया, जिसे देखते हुए बोर्ड को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड किया जा रहा है।

ICC की 18 से 21 नवंबर को होने वाली मीटिंग में फैसला होगा कि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के साथ आगे क्या किया जाए। हालांकि सस्पेंशन के बाद श्रीलंका क्रिकेट पर फिलहाल कुछ असर होता नजर नहीं आ रहा है। क्योंकि टीम दिसंबर तक कोई इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेलेगी और जनवरी तक बोर्ड को कोई फंड भी ट्रांसफर नहीं होना है।