• Thu. Jul 18th, 2024

वजन कम करने को लेकर गई व्यक्ति की जान

Nov 25, 2023 ABUZAR

मामला रूस से सामने आया है जहा वजन कम करने की कोशिश को लेकर एक 60 साल के लड़के क जान गई। यह व्यक्ति लगभग पांच सालों से बेड पर था। शख्स की मौत तब हुई जब वह वजन कम करने की कोशिश कर रहे थे। 3 हाथियों के बच्चों के वजन से भी ज्यादा वजन वाले इस व्यक्ति का नाम लियोनिद एंड्रीव है और वे रूस के आर्मिजोनस्कॉय के रहने वाले थे।

लियोनिद का वजन जब हद से ज्यादा बढ़ना शुरु हो गया तो उसने इसे कम करने को लेकर डॉक्टर्स की सलाह दी। डॉक्टर ने उन्हें बताया कि पहले की तरह सामान जीवन जीने के लिए उन्हें कम से कम 44 किलो वजन घटाना पड़ेगा। वजन कम करने के लिए उन्होंने अपनी खुराक सीमित कर दी और आटे से बने उत्पादों से परहेज कर रहा थ। खाना कम कर दिया और शारीरिक रूप से मेहनत करने के कार उनका शरीर काफी कमजोर हुआ था और उन्हें हार्ट अटैक आ गया जो उनकी मौत कारण हो गया था।

जब उनसे पूछा गया कि आपका वजन इतना कैसे बढ़ा तो इसका दोष वह सेना छोड़ने के फैसले को दे रहे हैं। लियोनिद का कहना है कि सेना छोड़ने के तीन महीने के बाद ही उनका वजन एकाएक 31 किलो बढ़ गया। लियोनिद की दिली तमन्ना थी कि वह अपने घर को छोड़कर शहर में शिफ्ट हो जाएं लेकिन यह नहीं हो पाया।