• Mon. Jan 24th, 2022

झांसी-ललितपुर में दो दिवसीय नि:शुल्क कैंसर जांच एवं स्वास्थ्य शिविर का होगा आयोजन

झांसी और ललितपुर में दो दिवसीय नि:शुल्क कैंसर और स्वास्थ शिविर का आयोजन किया जा रहा है। यह आयोजन सांसद शर्मा के सौजन्य से किया जा रहा है। यह शिविर 11 जुलाई और 12 जुलाई को लगाया जाएगा। पहला शिविर 11 जुलाई 2021 को सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक मेडिकल कॉलेज में लगाया जाएगा। इस शिविर की शुरूआत सुबह 10 बजे से होगी और यह शाम पांच बजे तक चलेगी।
वहीं दूसरे दिन की शिविर ललितपुर में जिला चिकित्सालय(पुरूष) में लगया जाएगा। दूसरे दिन का शिविर का सुबह 11 बजे से शुरू होगी और शाम 5 बजे तक चलेगी। दोनो दिनो के नि:शुल्क कैंसर जांच एवं स्वास्थ शिविर का आयोजन अटैक संस्था नई दिल्ली और सांसद अनुराग शर्मा के सहयोग से हो रहा है।
शिविर में क्या मिलेंगी सुविधाएं –
इस शिविर में मुंह के कैंसर की जांच, महिलाओं के लिए स्तन कैंसर की जांच, ब्लड शुगर टेस्ट, ब्लड प्रेशर टेस्ट, हीमोग्लोबिन टेस्ट, बॉडी मास इंडेक्स की जांच, नि:शुल्क दवा वितरण और तम्बाकू छोड़ने के उपाय और सुझाव दिए जाएंगे। आपको एक बार फिर बता दें की यह सारी सुविधाएं पूरी तरह से मुफ्त होगी तथा इसके लिए एक भी रुपया का शुल्क नहीं देना होगा।
शिविर की खास बात यह भी है कि अगर किसी व्यक्ति की जांच में कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी निकलकर सामने आती है तो उसका ईलाज भी किया जाएगा।
सौरव कुमार