• Thu. Sep 23rd, 2021

तमिलनाडु में ऑक्सीजन की कम उपलब्धता पर सीएम स्टालिन ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अतिरिक्त चिकित्सा ऑक्सीजन की आपूर्ति को तत्काल पूरा करने का अनुरोध किया है, 1 मई और 2 मई को आयोजित सरकारी बैठकों में इस बात पर सहमति व्यक्त की गई है। पत्र में उल्लेख किया गया है कि तमिलनाडु एक बड़ी ऑक्सीजन की किल्लत का सामना कर रहा है , इसकी मौजूदा आवश्यकता वर्तमान में 440 मीट्रिक टन से 840 मीट्रिक टन तक जाने का अनुमान है।

राष्ट्रीय ऑक्सीजन योजना का उल्लेख करते हुए, स्टालिन का कहना है कि तमिलनाडु के लिए केवल 220 मीट्रिक टन आवंटित किया गया था, जिसके बाद अधिकारियों ने तत्काल आपूर्ति के लिए DPIIT एस अनुरोध किया था। उन्होंने कहा कि डीपीआईटीटी 476MT मेडिकल ऑक्सीजन प्रदान करने के लिए सहमत होने के बावजूद ऐसा आदेश जारी नहीं किया गया है।

जो पत्र मीडिया को जारी किया गया था, उसमें यह भी कहा गया है कि केरल, तमिलनाडु और राउरकेला के स्रोतों से लगभग 220MT मेडिकल ऑक्सीजन के लिए आबंटित आबंटन का इंतजार है।

शुक्रवार को तमिलनाडु में 26,465 नए कोविड -19 मामले, 22.381 लोग ठीक हुए , इस प्रकार सक्रिय मामले 1,35,355 हो गए। पिछले 24 घंटों में 197 मौतें भी दर्ज की गईं।

  • शिवानी गुप्ता