• Sun. Jun 16th, 2024

कर्नाटक में लॉकडाउन : CM येदियुरप्पा ने किया बड़ा का ऐलान

जैसा कि कर्नाटक में COVID-19 केस लगातार बढ़ रहा है, मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने शुक्रवार (7 मई) को राज्य में पूर्ण तालाबंदी के संकेत दिए।
चूंकि जनता के द्वारा सीओवीआईडी ​​प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया गया है, जिससे मामलों में वृद्धि हो रही है, एक पूर्ण लॉकडाउन लगाया जा सकता है, मुख्यमंत्री ने कहा।

सीएम येदियुरप्पा ने कहा कि राज्य सरकार दो दिनों में कर्नाटक में पूर्ण तालाबंदी का फैसला करेगी। सीएम येदियुरप्पा ने कहा, “लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। कर्नाटक में पूर्ण संशोधन के लिए जाना अपरिहार्य हो सकता है। हम दो दिन में फैसला करेंगे।”

उन्होंने लोगों से कोविड ​​-19 के मरीजों को अपने निवास या विधान में यह कहते हुए नहीं लाने का आग्रह किया है, “हमारे अधिकारी तुरंत कार्रवाई करेंगे और मदद करेंगे। मुझे लोगों की समस्या समझ में आ रही है; हम आपके साथ हैं। कृपया रोगियों के साथ न आएं।” गुरुवार को दो ऐसे उदाहरण सामने आए, जहां मरीज सीएम आवास और विधान सौधा में आए, ताकि उन्हें बेड मिल सके।

शुक्रवार को यह लगातार दूसरा दिन था जब भारत ने चार लाख से अधिक मामले दर्ज किए हैं। एक और नए रिकॉर्ड में, भारत ने एक ही दिन में 3,915 मौतों की सूचना दी। भारत में अब 3.65 मिलियन सक्रिय मामले हैं।

  • शिवानी गुप्ता