• Mon. May 27th, 2024

विश्व कप की जल्द होगी शुरुआत, जानिए कब होगा पहला मुकाबला

May 11, 2023 ABUZAR

नई दिल्ली: वनडे विश्व कप 2023 की मेजबानी इस साल भारत कर रहा है। अक्टूबर-नवंबर में होने वाले क्रिकेट के इस महाकुंभ12 स्थानों पर होने जा रहा है। जहां गत चैंपियन इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड में पहचा मुकाबला होना है। 19 नवंबर को टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाना है।

बता दें कि वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 का उद्घाटन और फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाना है। 5 अक्‍टूबर को वनडे विश्व कप की शुरुआत होने जा रही है।

क्रिकबज की खबर के अनुसार भारत अपने अभियान की शुरुआत पांच बार की चैंपियन ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ करने वाला है। यह मुकाबला चेन्‍नई में होने की पूरी उम्मीद है। फिर 15 अक्‍टूबर भारत और चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के बीच मुकाबला खेला जाना है। बीसीसीआई जल्‍द ही वर्ल्‍ड कप के कार्यक्रम का ऐलान करेगा।

उम्‍मीद की जा रही है कि आईपीएल 2023 समाप्‍त होने के बाद बीसीसीआई वर्ल्‍ड कप कार्यक्रम का ऐलान कर सकता है और तब तक वो सभी से मंजूरी ले चुका होगा। बीसीसीआई ही टूर्नामेंट के कार्यक्रम पर मुहर लगाने के लिए तैयार हो गया है।

पाकिस्‍तान की टीम वर्ल्‍ड कप के लिए भारत आने के लिए तैयारी है। हालांकि, एशिया कप की मेजबानी का विवाद अब तक समाप्‍त नहीं हुआ है।

मोमुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर सेमीफाइनल मुकाबला खेला जा सकता है। प्रत्‍येक टीम को 9 लीग मैच खेलने हैं, जिसका मतलब लगभग सभी स्‍थानों पर भारत का एक मुकाबला देखने को मिलेगा।

अंज़र हाशमी