• Thu. May 23rd, 2024

WhatsApp में आया ये शानदार फीचर्स

Jul 28, 2023 ABUZAR

सोशल नेटवर्किंग मैसेंजर वॉट्सएप यूजर्स के लिए अच्छी खबर है। मेटा प्रमुख मार्क जुकरबर्ग (Meta Owner Mark Zuckerburg) ने वॉट्सएप पर एक नई सुविधा शुरू करने की घोषणा कर दिया गया है। जिससे यूजर्स 60 सेकंड का वीडियो मैसेज भेज सकेंगे। वीडियो मैसेज भेजना वॉइस मैसेज जितना ही आसान है। पहले के विपरीत, वीडियो फाइलों को एटैच करने की कोई आवश्यकता नहीं होती है। क्योंकि वीडियो अब तुरंत रिकॉर्ड और साझा किए जा सकेंगे। मेटा ने जारी बयान में कहा कि हमें लगता है कि यह वीडियो से आने वाली सभी भावनाओं के साथ क्षणों को साझा करने का एक मजेदार तरीका होने वाला है।

दाहिने निचले भाग में आपको माइक्रोफोन बटन दिखाई देगा, जिसका इस्तेमाल वॅाइस मैसेज भेजने के लिए कर रहे हैं। वीडियो मोड पर स्विच करने के लिए बस टैप करें -वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए दबाए रखें. वैकल्पिक रूप से, वीडियो को लॉक करने और हैंड्स-फ्ऱी रिकॉर्ड करने के लिए ऊपर की ओर स्वाइप करने की जरूरत है।

-वीडियो बनने के बाद बटन को छोड़ दें और वीडियो सेंड हो जाएगा। चैट में खोले जाने पर वीडियो म्यूट होकर अपने आप चलने लगने वाले हैं । वीडियो पर टैप करने पर आवाज शुरू हो जाएगी। मेटा का कहना है कि आपके संदेशों को सुरक्षित रखने के लिए वीडियो संदेश एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन से सुरक्षित होने वाला।है।