• Sat. Jun 22nd, 2024

आज गुजरात और बनाम लखनऊ होगा मुकाबला, ऐसा रहेगी पिच

May 6, 2023 ABUZAR ,

नई दिल्ली: आईपीएल के 16वें सीजन में कल 7 मई को 51वां मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में होने जा रहा है। गत विजेता गुजरात टाइटंस वाली टीम इस बार मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को हराकर प्‍लेऑफ में जगह बनाने के लिए मैदान में उतरने वाली है। इस मुकाबले में हार्दिक पांड्या के सामने केएल राहुल की जगह क्रुनाल पांड्या कप्‍तानी करेंगे।

इस तरह पहली बार दो भाई आईपीएल के इतिहास में एक-दूसरे के सामने कप्‍तानी करने जा रहे हैं। दोनों टीमों के अभी तक के सफर की बात करें तो गुजरात 10 में से 7 मैच जीतकर 14 अंक के साथ प्‍वाइंट्स टेबल में शीर्ष पर पहुंच चुकी है तो लखनऊ 10 में से 5 मैच जीतकर 11 अंक के साथ दूसरे स्‍थान पर है।

लखनऊ बनाम गुजरात

गुजरात टाइटंस बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स के हेड टू हेड रिकॉर्ड को देखा जाए तो आईपीएल 2022 में दोनों के बीच दो और इस सीजन में एक मिलाकर कुल तीन मुकाबले होने वाले हैं। तीनों ही मैच में गुजरात टाइटंस ने जीत हासिल की है। इन आंकड़ों को देखें तो गुजरात का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। वहीं केएल राहुल और जयदेव उनादकट की गैरमौजूदगी में लखनऊ के लिए जीतना आसान नहीं होगा।

पिच का कैसा रहेगा अंदाज

अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच को देखा जाए तो यहां बल्‍लेबाजों के साथ तेज गेंदबाजों दोनों को मदद मिल रही है। यहां टॉस अहम भूमिका में नजर आते हैं। टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का ऑप्‍शन चुना जा सकता है। यहां की विकेट पर पहली पारी का औसत स्कोर 180 रन के आसपास मौजूद होता है।

अहमदाबाद में ऐसा रहेगा मौसम

एक्‍यूवेदर वेबसाइट के मुताबिक, 7 मई को अहमदाबाद में मौसम साफ होने की पूरी उम्मीद है। मौसम विभाग के मुताबिक बारिश की कोई संभावना नहीं मानी जा रही है। हालांकि आसमान में बादलों की आवाजाही रहेगी और करीब 33 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलने के साफ संकेत मिल रहे हैं। अहमदाबाद में रविवार को न्‍यूनतम तापमान 28 डिग्री तो अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान माना जा रहा है।

अंज़र हाशमी