• Sat. Apr 20th, 2024

Ola और Aether में होगी कांटे की टक्कर

Aug 6, 2023 ABUZAR

भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड काफी तेजी से बढ़ना शुरु चुकी है। ऐसे हर वाहन निर्माता कंपनियां मार्केट में एक के बाद एक नई प्रोडक्ट्स लॉन्च कर रही हैं। इसी कड़ी में बजाज ऑटो मोबाइल कंपनी एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश करने को तैयार हो गई है। ये बाजाज का दूसरा इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन होने वाला है। कथिततौर इसका नाम ब्लेड बताया जा रहा है।

फेस्टिव सीजन में कई वाहन कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल को पेश होने जा रही है। आगामी सप्ताह में एथर एनर्जी अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने वाली है। Ather 450S EV में 3 kWh बैटरी पैक मिल रहा है। कंपनी ऐसा दावा कर रही है। कि इस एक बार चार्ज करने पर यह 115 की दूरी तय करने सक्षम समझा जा रहा है। वहीं इसमें टाप स्पीड की बात करें तो तो, 90 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलने में सक्षम समझा जा रहा है। इसका सीधा मुकाबला बजाज की आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर से होने को लेकर उम्मीद लगाई जा रही है।

वहीं दूसरी ओर ओला इलेक्ट्रिक ने Ola S1 Air को लॉन्च हो गया है। ओला इलेक्ट्रिक ने निर्धारित तिथि से एक दिन पहले ही ओला एस 1 बुकिंग विंडो शुरू किया गया था। कंपनी ने दावा किया है कि बुकिंग विंडो ओपन करने के कुछ घंटे में ही 3 हजार से ज्यादा ग्राहकों ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग हो चुकी है।

बजाज के आगामी स्कूटर की कीमत हाल ही में लॉन्च हुए ओला S1 Air और अगले सप्ताह में लॉन्च होने वाले Ather 450S EV के आसपास ही रहने वाला है। बता दें कि ओला ने S1 Air 1.20 लाख रुपये में लॉन्च किया है,वहीं Ather 450S EV की कीमत 1.30 लाख तक पहुंचने जा रही है।