• Thu. Apr 18th, 2024

इन पेनी स्टाक बनाए रहे नजर, फटाफट मिलेगा लाभ

Aug 6, 2023 ABUZAR

नई दिल्ली: शेयर बाजार में निवेश कर कमाई करने को लेकर अहम होता है कि आप उन शेयरों पर दांव लगाएं जिन के कामकाज और मुनाफे में आने वाले समय में अच्छी बढ़ोतरी होने वाली है। शेयर बाजार में पहनी शेयरों में निवेश करते समय आपको इस बात का ध्यान रखने की जरुरत होती है कि इसमें जोखिम हो सकता है।

पेनी शेयर में आपको काफी कमाई करने का बेहतर मौका मिल सकता है। लेकिन इसके साथ ही इनमें जोखिम भी बहुत अधिक होता है इसलिए किसी पे नहीं शेयर में निवेश से पहले आपको अपने फाइनेंसियल एडवाइजर से जरूर बात करने की जरुरत होती है।

घरेलू शेयर बाजार पर पिछले तीन सत्र से जारी गिरावट का सिलसिला शुक्रवार को थमना शुरु हो गया. बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) 480.57 अंक यानी 0.74 फीसदी उछाल के साथ 65,721.25 अंक के स्तर पर बंद हुआ. इसी तरह एनएसई निफ्टी 135.35 अंक यानी 0.7% फीसदी की तेजी से बढ़त करने के बाद 19,517 अंक के स्तर पर बंद हुआ. निफ्टी पर सिप्ला का शेयर सबसे ज्यादा 3.53 फीसदी और इंडसइंड बैंक का शेयर 3.01 फीसदी उछाल के साथ बंद हुआ. वहीं, एसबीआई, बजाज ऑटो और बीपीसीएल के शेयर दो-दो फीसदी से ज्यादा गिरावट पर पहुंचकर बन्द हो गया था।

अगर आप भी शेयर बाजार में पेनी शेयरों में निवेश कर कमाई करना चाहते हैं तो हम आपको उन सात शेयरों के बारे में बता रहे हैं जो सोमवार को आपको अच्छी कमाई करने में मदद कर सकते हैं.

HCL Infosystems: शुक्रवार को एचसीएल इंफोसिस्टम्स के शेयरों में भारी खरीदारी देखने को मिल गई है। इसके बाद एचसीएल इंफोसिस्टम्स के शेयर 20 फ़ीसदी के अपर सर्किट पर लॉक होकर 20.45 रुपए के लेवल पर पहुंच गया है।

आपको सोमवार को एचसीएल इंफोसिस्टम्स के शेयरों पर ध्यान रखने की जरूरत है. एचसीएल इंफोसिस्टम्स वैल्यू ऐडेड टेक्नोलॉजी मोबिलिटी और कंजूमर इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट के डिस्ट्रीब्यूशन को शामिल किया गया है।

Digispice Technologies: शुक्रवार को डिजिस्पाइस टेक्नोलॉजीज के शेयरों में काफी खरीदारी देखी गई है और इसके शेयरों में 18 फीसदी की तेजी देखने को मिल गई है। डिजिस्पाइस टेक्नोलॉजीज के शेयर शुक्रवार को दिन के कारोबार में ₹30 के लेवल पर पहुंच गए थे. कंपनी इंफॉर्मेशन और कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी बिजनेस में है जो अपने ग्राहकों को वैल्यू ऐडेड सर्विसेज और मोबाइल कंटेंट सर्विसेज का लाभ दे रहा है।