• Sat. Apr 20th, 2024

बेटिंग ऐप घोटाले में रणबीर कपूर का आया नाम

Oct 5, 2023 ABUZAR

निदेशालय यानी ED ने छत्तीसगढ़ के ‘महादेव बेटिंग ऐप’ से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर को समन जारी किया गया है। शुक्रवार में देखा जाए तो पूछताछ के लिए उपस्थित होने का निर्देश दिया है। यह जानकारी ED के अधिकारियों ने बुधवार को साझा की गई है। खबरों के अनुसार, 14 से 15 अन्य और बॉलीवुड सितारें को नाम इस मामले से जुड़ा हुआ है। जिसकी जांच ED कर रही है और जल्द ही उन्हें भी पूछताछ के लिए बुलाने वाली है।

ED की जांच के अनुसार, महादेव एप्लिकेशन के प्रमोटरों ने उनके गेमिंग प्लेटफॉर्म का प्रचार करने को लेकर रणबीर को करोड़ों का भुगतान किया गया था। रणबीर कपूर को जिस पैसे से यह भुगतान किया गया, वह कथित तौर पर क्राइम से हासिल इनकम थी। महादेव ऐप के विज्ञापनों और सोशल मीडिया प्रचारों में भी रणबीर नजर आए थे।

जांच एजेंसी ने आरोप लगाया है कि रणबीर कपूर को कथित तौर पर ऐप के प्रमोटरों में से एक की शादी में प्रस्तुति देने के लिए प्रमोटरों से धन मिला था। साथ ही उन्होंने कपूर को छह अक्टूबर को एजेंसी के रायपुर स्थित कार्यालय में उपस्थित होने को कहा है।

महादेव ऐप पोकर, कार्ड गेम, चांस गेम, बैडमिंटन, टेनिस, फुटबॉल और क्रिकेट जैसे विभिन्न ऑनलाइन गेम पर अवैध सट्टेबाजी को सक्षम बनाता है। यह ऐप कथित तौर पर दुबई निवासी सौरभ और रवि उप्पल के नेतृत्व में चलाया जाता है। कंपनी दुबई से चलती है, क्योंकि वहां सट्टेबाजी वैध है लेकिन भारत में अवैध है। उनका प्राथमिक ग्राहक आधार भारत है। लेकिन ED ने अब इसका पर्दाफाश कर दिया है।