• Sat. Jun 22nd, 2024

लीडर्स की लिस्ट में टाॅप पर पहुंचे पीएम मोदी

Sep 15, 2023 ABUZAR

पीएम मोदी ग्लोबल लीडर्स की लेटेस्ट अप्रूवल रेटिंग लिस्ट की बात करें तो टाॅप पर पहुंच चुके है। इस बार उन्हें 76% अप्रूवल रेटिंग मिली है। मोदी के बाद लिस्ट में स्विट्जरलैंड के राष्ट्रपति एलेन बर्सेट 64% अप्रूवल रेटिंग के साथ दूसरे और मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर तीसरे स्थान पर पहुंच चुके हैं।

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बानीज 48% की अप्रूवल रेटिंग के साथ पांचवें स्थान में और इटली की पीएम जी मेलोनी 42% रेटिंग के साथ छठे स्थान पर पहुंचने में कामयाब है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन 40% अप्रूवल रेटिंग के साथ सातवें स्थान पर हैं। वहीं, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक 27% रेटिंग के साथ 15वें स्थान पर आ गए हैं।

इससे पहले जून 2023 में ग्लोबल लीडर्स की रेटिंग वाली लिस्ट मिली थी । उसमें भी पीएम मोदी टॉप पर थे, लेकिन पिछली लिस्ट की तुलना में उनकी रेटिंग 2% कम हुई थी। पिछली बार उन्हें 78% अप्रूवल रेटिंग मिली थी। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन सातवें स्थान पर थे। जबकि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक 12वें स्थान पर पहुंच गए थे।

डिसिजन इंटेलीजेंस कंपनी मॉर्निंग कंसल्ट ने 14 सितंबर को ‘ग्लोबल लीडर अप्रूवल रेटिंग ट्रैकर’ जारी किया जा चुका है। ये अप्रूवल रेटिंग 6 से 12 सितंबर के बीच इकट्ठे किए गए डेटा के आधार पर किया गया है। जिसमें कई देशों के लोगों से बात कर ग्लोबल लीडर्स के बारे में अपनी राय जान लिया था। इस लिस्ट में 22 देशों के नेताओं को शामिल किया गया है, जिसमें ज्यादातर G20 के मेंबर्स हैं।