• Thu. May 23rd, 2024

अगले 2 महीने में लान्च होगी नई मारुती सुजुकी स्विफ्ट

Aug 21, 2023 ABUZAR

मारुति सुजुकी ने इस साल कई नए मॉडल भारत में लॉन्च कर दिया है। जिन्हें सफलता मिल रही है। अब कंपनी अपनी नई स्विफ्ट पर काम कर रही है और जिसका इंतजार हो रहा है। नई स्विफ्ट को कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है। भारत से पहले इसे जापान में लॉन्च किये जाने संभावना है और सोर्स के मुताबिक अगले दो महीने में इसे पेश किया जाना है।

इस बार नए मॉडल में कई बड़े बदलाव हो सकते हैं। स्विफ्ट अपने स्पोर्टी डिजाइन के लिए जानी जाती है। लेकिन सेफ्टी के मामले में यह उतनी अच्छी नहीं रही जितनी उम्मीद लगाई जा रही है। माना जा रहा है कि नया मॉडल पहले से बड़ा होगा साइज़ में … लेकिन यह कोई नई बात नहीं है क्योंकि हर बार स्विफ्ट साइज़ के मामले में बड़ी ही रही है।

पावर और माइलेज

नई स्विफ्ट में 1.2 लीटर का K-Series Dual Jet VVT पेट्रोल इंजन मिलेगा जोकि 89bhp की पावर और 113Nm क टॉर्क देने वाली है। यह इंजन 5 स्पीड मैन्युअल और 5 स्पीड AMT गियर बॉक्स मिलने की उम्मीद है। बताया जा हा है कि इस बार स्विफ्ट पहले से ज्यादा माइलेज ऑफर करेगी। इतना ही नहीं इसके इंजन को भी अपग्रेड होने वाला है।

नए मॉडल को टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। इसमें फ्रंट लुक को चेंज किया जाएगा, इसमें नई हेडलाइट से लेकर नया बोनट और बम्पर मिलेगा सतह ही नए स्टाइलिश व्हील्स भी शामिल होने वाले हैं। वहीं इसके रियर प्रोफाइल में भी नयापन शामिल किया जाएगा, साथ ही नई टेल लाइट्स भी दी जायेगी। कार के साइड प्रोफाइल में भी बदलाव होने की उम्मीद है।

फीचर्स

इस बार नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और डिस्प्ले भी इस लिस्ट में शामिल होने जा रही है। नए मॉडल में आरामदायक सीट्स के साथ इस बार ज्यादा स्पेस की उम्मीद आप कर सकते हैं। इसमें 360 डिग्री कैमरा भी दिया जायेगा। सेफ्टी के लिए इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयरबैग्स, EBD ब्रेक असिस्ट और हिल होल्ड जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है।