• Thu. Apr 18th, 2024

आम आदमी पार्टी के 10 उम्मीदवारों की सूची हुई जारी

Sep 8, 2023 ABUZAR

आम आदमी पार्टी ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों को लेकर पहली सूची जारी हो चुकी है। आप पार्टी ने भोपाल के गोविंदपुरा और हुजूर सहित दस विधानसभा क्षेत्रों में उम्मीदवारों को लेकर ऐलान कर दिया था। भोपाल के हुजूर ने डॉ. रविकांत द्विवेदी को आप ने उम्मीदवार घोषित किया गया है। डॉ. द्विवेदी के घर व ठिकानों पर 2014 में लोकायुक्त पुलिस ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में छापा मारा था।

वहीं सीधी के चुरहट से अजेंद्र गोविंद मिश्रा को टिकट मिल गया है। गजेंद्र सीधी से भापजा के पूर्व सांसद डॉ. गोविंद मिश्रा के बेटे हैं। आप द्वारा जारी की सूची के अनुसार विधानसभा क्षेत्र सेंधवा के लिए संजय दुबे, गोविंदपुरा में सज्जन सिंह परमार, हुजूर में डा. रविकांत द्विवेदी, दिमनी में सुरेंद्र सिंह तोमर, मुरैना में रमेश उपाध्याय, पेटलावद (एसटी) में कोमल दामोर, सिरमौर में सरिता पांडे, सिरोंज में आइएस मोर्य, चुरहट में अनेंद्र गोविंद मिश्रा राजन और महाराजपुर के लिए इंजी. रामजी पटेल को प्रत्याशी बनाया है। आप की यह सूची दिल्ली से जारी हुई है।

आम आदमी पार्टी की पहली लिस्ट में जिन 10 सीटों पर उम्मीदवारों की सूची घोषित कर दी गई है, उनमें पांच सीटों पर कांग्रेस ने बाजी मारी थी और पांच सीटों पर बीजेपी का कब्जा है। इस साल अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी पहली बार चुनाव मैदान में उतर कर अपनी किस्मत आजमाने वाली है। दिल्ली और पंजाब में जीत हासिल करने के बाद अब छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान पर आम आदमी पार्टी की नजर बनी हुई है।