• Thu. May 23rd, 2024

चुनाव के लिए किया गया ऐलान

Sep 10, 2023 ABUZAR

नई दिल्ली: कांग्रेस विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी चयन को लेकर पिछले कुछ दिनों से जोरों पर कवायद जारी है। एक-एक नाम पर गहन विचार-विमर्श हो रहा है। शुक्रवार को स्क्रीनिंग समिति की बैठक के बाद शनिवार को फिर से प्रदेश कांग्रेस के चुनाव समिति के नेताओं की बैठक हो गई।

बैठक में सीएम भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज और विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत शामिल हो गए थे। इन नेताओं ने स्क्रीनिंग समिति में टिकट के दावेदारों के नामों पर विचार करने के बाद शनिवार सभी संभागों के प्रमुख नेताओं को बुलाकर दावेदारों के बारे में चर्चा की, जिसमें 19 वे सीटें शामिल हैं, जहां कांग्रेस के विधायक नहीं है। साथ ही जिन विधायकों की फरफारमेंस रिपोर्ट ठीक नहीं आई उस क्षेत्र के बारे में विस्तार से चर्चा हो गई।

जानकारी के अनुसार चुनाव समिति में सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों की सियासी समीकरण को लेकर भी चर्चा की गई। जिन विधायकों की सीटों पर नए प्रबल दावेदार आए हैं, वहां के लिए दो नामों का पैनल तैयार हुआ है। जानकारी के अनुसार स्क्रीनिंग समिति के अध्यक्ष अजय माकन शनिवार को सुबह दिल्ली के रवाना हुए। वे अपने साथ स्क्रीनिंग समिति में तय किए गए 40 नामों की सूची लेकर साथ आ चुके हैं। बताया जाता है कि केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के पहले फिर से स्क्रीनिंग समिति की बैठक होगी, जिसमें सभी बाकी के 50 सीटों के लिए आए दावेदारों के नामों पर सहमति बनाई जानी है।