• Thu. Apr 18th, 2024

केजीएफ के सुपरस्टार ने रच दिया इतिहास

Aug 24, 2023 ABUZAR ,

साऊथ के सुपरस्टार दुलकर सलमान की पैन इंडिया एक्शन फिल्म ‘किंग ऑफ कोठा’ आज यानी 24 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। मलयालम भाषा में रिलीज हुई फिल्म अपनी एडवांस बुकिंग के लिए देशभर में चर्चा हो रही है.

जानकारी के अनुसार, फिल्म की पहले दिन की एडवांस बुकिंग बुधवार आधी रात तक 3 करोड़ रुपये पर पहुंच गई थी। इसमें मलयालम में 2.67 करोड़ रुपये और तेलुगु और तमिल में 27 लाख रुपये और 10 लाख रुपये की कमाई की है। यह फिल्म हिंदी और कन्नड़ में भी रिलीज होगी, लेकिन इन दोनों डब के लिए कोई एडवांस बुकिंग नहीं हुई है।

सिनेमा के इतिहास में पहली बार होगा दुलकर का नाम

‘किंग ऑफ कोठा’ को लेकर उम्मीद जताई जा रही है कि मलयालम की दो सबसे ज्यादा ओपनिंग वाली फिल्मों ‘केजीएफ चैप्टर 2’ और ‘ओडियान’ को यह पीछे छोड़ने की पूरी उम्मीद है। जानकारी के अनुसार, किंग ऑफ कोठा को पहले दिन 8 करोड़ की कमाई करनी चाहिए, जो मलयालम सिनेमा के इतिहास में पहली बार करना होता है।

साऊथ इंडस्ट्री में दुलकर की लोकप्रियता को देखते हुए बताया जा रहा है कि फिल्म की ओपनिंग 10 करोड़ रुपये से अधिक होने की उम्मीद है। अभिनेता ने हाल ही में तेलुगु ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘सीता रामम’ में अभिनय करने के लिए जाना जाता था। मलयालम में अब तक अभिनेता मोहनलाल की राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म ‘मराक्कर: लायन ऑफ द अरेबियन सी’ ने ओपनिंग डे पर 19.50 करोड़ रुपये की कमाई हुई है।

वहीं, दुलकर सलमान की ‘कुरुप’ 18.50 करोड़ रुपये की ओपनिंग डे के साथ दूसरे स्थान पर है। उम्मीद जाताई जा रही है कि उनकी यह फिल्म ‘किंग ऑफ कोठा’ इन दोनों फिल्मों को पीछे छोड़ने वाली है।