• Thu. Apr 18th, 2024

जापान से भारत का ड्रा हो गया मुकाबला

Aug 5, 2023 ABUZAR , ,

भारतीय हॉकी टीम को एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में जापान ने 1-1 से ड्रॉ पर रोक लगा दिया। टीम इंडिया ने पहले मैच में धमाकेदार खेल दिखाया था और जीत हासिल की थी, लेकिन भारतीय हॉकी टीम पहले मैच की लय को कायम नहीं हो सकी।

जापान से खेला ड्रॉ
जापान के लिए केन नागायोशी ने 28वें मिनट में गोल करने में कामयाब हुए थे और अपनी टीम को बढ़त दिला थी, लेकिन इसके बाद भारत के लिए कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने 43वें मिनट में बराबरी का गोल दागना शुरु कर दिया था। पहले क्वार्टर में भारत ने काफी आक्रामक शुरुआत की। दोनों टीमों ने गोल करने के मौके बनाए लेकिन सफलता नहीं मिल सकी। जापान के एक खिलाड़ी को चोट लगने के कारण विकल्प लेना पड़ा। भारत ने पहले मैच में बृहस्पतिवार को चीन को 7-2 से हराने मे कामयाब हुए थे।

शुरुआत से ही दिखाया शानदार खेल

भारत को पहले क्वार्टर में सात पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन एक पर भी गोल नहीं हो सका। अगर इनमें से एक भी गोल हो जाता तो टीम इंडिया मैच जीत जाती। विवेक सागर प्रसाद को आठवें मिनट में ग्रीन कार्ड भी मिला। दूसरे क्वार्टर में भी मुकाबला बराबरी का था लेकिन 27वें मिनट में जुगराज सिंह को ग्रीन कार्ड दिखाया गया। अगले मिनट में जापान को मिले पेनल्टी कॉर्नर पर नागायोशी ने गोल किया। दूसरे हाफ में भारत ने लगातार जवाबी हमले बोले लेकिन जापान का डिफेंस जबर्दस्त था, जिससे भारत को गोल करने में परेशानी का सामना करना पड़ा।

भारत को 43वें मिनट में मिले पेनल्टी कॉर्नर पर कप्तान हरमनप्रीत ने बराबरी का गोल दाग दिया था। आखिरी क्वार्टर में दोनों टीमों ने आक्रामक खेल दिखाया। भारत को 55वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिल गया था। लेकिन जापान ने वीडियो रेफरल लिया और यह फैसला बदलना पड़ा। भारत को मैच में 14 पेनल्टी कॉर्नर मिले जबकि जापान को दो मिले जिनमें से एक पर गोल हो गया था। भारत को अब रविवार को मलेशिया से खेलना है जबकि पाकिस्तान का सामना जापान से होने वाला है। जिसमें काफी रोमांच देखने को मिल सकता है।