• Sat. Apr 20th, 2024

टीवीएस अपनी नई स्कूटर जल्द करेगा लाॅन्च

Aug 5, 2023 ABUZAR

भारत की दिग्गज मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी टीवीएस इस महीने के अखिरी दिनों तक ही नई बाइक को लान्च करने की तैयारी में लगा हुआ है। जानकारी के मुताबिक, यह टीवीएस की इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल होने वाली है, जिसे क्रेओन इलेक्ट्रिक स्कूटर मॉडल पर डिजाइन किया जाएगा। टीवीएस ने हाल ही में अपनी लेटेस्ट बाइक का एक टीजर भी रिलीज कर दिया गया है।

बता दें कि टीवीएस ने इस टीजर को दुबई में 23 अगस्त को होने वाले एक मीडिया इवेंट से पहले लॉन्च कर दिया गया है। इस टीजर में वर्टिकल हेडलाइट यूनिट को दिखाता है जो क्रेओन ई-स्कूटर कॉन्सेप्ट से काफी मिलता जुलता है।

साल 2018 में पेश किए गए ओन ई-स्कूटर कॉन्सेप्ट में ट्विन-स्पर बीम फ्रेम में डिजाइन कर दिया गया था। इस स्कूटर में 11.76kW इलेक्ट्रिक मोटर आता है। इसकी टाप स्पीड की बात करें तो, यह 5.1 सेकेंड 0 से 60 किलोमीटर तक की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है।

ताजा जानकारी के अनुसार आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर TVS Ntorq 125 का पूरी तरह से इलेक्ट्रिक वर्जन हो सकता है और इसका नाम ‘Entorq’ हो सकता है। इसके iQube लाइनअप में टॉप पर रहने की उम्मीद लगाई जा रही है।

इनसे होगी सीधी टक्कर

गौरतलब है कि टीवीएस का आगामी स्कूटर iQube की तुलना में ज्यादा परफार्मेंस देगा। इसका सीधा मुकाबला Ather 450X, Ola S1 Air और Hero Vida V1 जैसे प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटरों होने जा रहा है।