• Sat. Apr 20th, 2024

भारत ने जीता मुकाबला, ऑस्ट्रेलिया को 99 रन से हराया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुक़ाबला इंदौर के होल्कर स्टेडियम में हुआ। इस मैच में भारत ने पहले बल्ले से और फिर गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को बारिश से वधित इस मैच में 99 रन से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल करने में कामयाब हुए हैं।

गिल और अय्यर ने दूसरे विकेट के लिए 200 रन की साझेदारी करने के बाद 104 और 105 रन बनाए, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया को 400 रन का लक्ष्य हासिल किया था। राहुल और सूर्यकुमार ने 52 और 72 रन की नाबाद पारी खेलकर भारत को 399/5 के विशाल स्कोर तक पहुंचाया, जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका सर्वोच्च वनडे स्कोर माना जा रहा है।

जवाब में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही, क्योंकि आराम कर रहे जसप्रीत बुमरा की जगह शामिल किया गया। प्रसिद्ध कृष्णा ने दूसरी बार बारिश आने से पहले लगातार कई गेंदों पर विकेट लिए और 33 ओवरों में 317 रन का लक्ष्‍य दिया गया। अश्विन ने सात ओवरों में 41 रन देकर तीन विकेट लिए और ऑस्ट्रेलियाई टीम को ध्वस्त कर दिया, जबकि जडेजा ने 5.2 ओवरों में 42 रन देकर तीन विकेट लिया। सीन एबॉट ने 54 रन बनाए और नौवें विकेट के लिए जोश हेज़लवुड के साथ 44 गेंदों में 77 रनों की साझेदारी की, इससे पहले कि दोनों तीन गेंदों में आउट हो गए, ऑस्ट्रेलिया 28.2 ओवर में 217 रन पर ऑलआउट हो गया, यह उनकी लगातार पांचवीं हार हो गई है।

दोपहर में रुतुराज गायकवाड़ ने नवोदित तेज गेंदबाज स्पेंसर जॉनसन के खिलाफ दो चौके लगाकर भारत को बढ़त दिला दिया था। जोश हेज़लवुड अपनी लाइन और लेंथ में प्रभावशाली थे और इससे उन्हें गायकवाड़ का विकेट मिला, दाएं हाथ के बल्लेबाज के बल्ले का बाहरी किनारा लगा और एलेक्स कैरी ने कैच किया था।