• Fri. Apr 12th, 2024

रिलायंस में जियो फाइबर को लेकर दी अहम जानकारी

Sep 20, 2023 ABUZAR ,

रिलायंस जियो ने मंगलवार को देश के आठ मेट्रो शहरों का बात करें तो घरेलू मनोरंजन, स्मार्ट होम सेवाओं और हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड को लेकर अपने एकीकृत एंड-टू-एंड समाधान ‘जियो एयर फाइबर’ सेवाओं को लेकर शुरुआत हो गई थी। इन आठ शहरों में अहमदाबाद, बेंगलूरु, चेन्नई, दिल्ली, हैदराबाद, कोलकाता, मुंबई और पुणे भी सूची में शामिल हो गया है। ‘जियो एयर फाइबर’ प्लान को दो श्रेणियों एयर फाइबर और एयर फाबइर मैक्‍स के तौर पर बांटा गया है।

एयरफाइबर यूजर्स को 599 रुपए की शुरुआती कीमत पर 30 जीबीपीएस पर स्पीड मिल रही है। जबकि एयरफाइबर मैक्स यूजर्स को 1,499 रुपए की शुरुआती कीमत में देखा जाए तो 300 एमबीपीएस, 500 एमबीपीएस और 1000 एमबीपीएस प्लान तक पहुंच मिलने जा रही है।

कंपनी ने कहा, एयरफाइबर मैक्स चुनिंदा क्षेत्रों में उपलब्ध होने जा रहा है। रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड के चेेेयरमैन आकाश अंबानी ने कहा, हमारी व्यापक फाइबर-टू-द-होम सेवा जियो फाइबर पहले से ही 10 मिलियन से अधिक ग्राहकों को लेकर सेवा हो रहा है, हर महीने सैकड़ों हजारों लोग जुड़ते हैं। लेकिन अभी भी लाखों घरों और छोटे व्यवसायों को तीव्र गति से जोड़ा जाना अहम हो जाता है।

उन्होंने कहा, ‘जियो एयर फाइबर’ के साथ, हम अपने देश के हर घर को समान गुणवत्ता वाली सेवा के अलावा काम करने के लिए तैयार हो रहा है। जियो एयर फाइबर शिक्षा, स्वास्थ्य में अपने समाधानों के माध्यम से लाखों घरों को विश्व स्तरीय डिजिटल मनोरंजन, स्मार्ट होम सेवाओं और ब्रॉडबैंड के साथ सक्षम होने वाला है।