• Thu. May 23rd, 2024

Go first flight यात्रियों को वापस होगा पैसा

May 4, 2023 ABUZAR ,

नई दिल्ली: उड़ान क्षेत्र के रेग्युलेटर डीजीसीए यानि Directorate General of Civil Aviation ने गो फर्स्ट को उड़ानें रद्द हो जाने के बाद जल्द से जल्द यात्रियों का पैसा लौटाने का आदेश मिल गया है। DGCA ने कहा कि उसने सो कॉज नोटिस पर गो फर्स्ट के जवाब का बारीकी से अध्ययन कर लिया गया है। और मौजूदा रेग्युलेशन के तहत यात्रियों का रिफंड प्रोसेस करने के आदेश मिल।गया है। इस आदेश के बाद माना जा रहा है की जिन लोगों ने गो फर्स्ट से जाने के लिए अपना टिकट बनवा लिया था उन्हें अब रिफंड मिलने वाला है । DGCA जिस मुस्तैदी से अभी इस मामले को देख रही और नजर बनाई हुई है, उससे यही लगता है की यात्रियों का पैसा नहीं डूबने वाला है।

DGCA ने अपने नोटिस में गो फर्स्ट ने बताया है कि उन्होंने इंसोलवेंसी बैंकरप्टी कोड के सेक्शन 10 के तहत एनसीएलटी के पास आवेदन दाखिल हो चुका है। एयरलाइंस ने 3 मई से तीन दिनों के लिए अपनी सभी उड़ानें रद्द किया है और एयरलाइंस एनसीएलटी के आदेश के बाद जो नतीजा सामने आएगा उसी के आधार पर आगे फैसला करने को लेकर जानकारी दी है।

गो फर्स्ट ने DGCA को बताया कि एयरलाइंस ने 15 मई तक के लिए टिकट सेल्स को सस्पेंड किया गया है और जिन यात्रियों ने टिकट बुक करवाया है। उनका पैसा रिफंड करेगी या फिर उनकी यात्रा की तारीख को आगे रीशेड्यूल करेगी। गो फर्स्ट को कहा गया है की किसी भी हाल में एक भी आम आदमी को कोई दिक्कत नहीं होगी । इन दोनों आप्शन में से किसी एक को गो फर्स्ट को मानना ही पड़ेगा,नहीं तो करवाई के लिए तैयार रहने को बोला गया है।