• Thu. May 23rd, 2024

शेयर मार्केट की शुरुआत में हुई बढ़त

Aug 24, 2023 ABUZAR , ,

नई दिल्ली: गुरुवार को शेयर बाजार के कामकाज की शुरुआत हो चुकी है। और शुरुआती कारोबार में BSE शेयर बाजार 250 अंक की तेजी करने के बाद खुल गया है. बीएसई सेंसेक्स 250 अंक की तेजी पर कामकाज कर रहा था जबकि निफ्टी 19500 के ऊपर खुला था. Stock Market के शुरुआती कारोबार में पारस डिफेंस के शेयरों में 12 फ़ीसदी की तेजी दर्ज की गई और अडानी पावर के शेयर 4 फ़ीसदी की बढ़त देखने को मिल गया है।

यर बाजार के शुरुआती कारोबार में डिफेंस और एयरोस्पेस से जुड़े कंपनियों में काफी तेजी दर्ज की जा रही थी. बुधवार शाम को भारत के चंद्रयान 3 की सफलता की वजह से एयरोस्पेस सेक्टर की कंपनियों के शेयरों में तेजी दर्ज हुई है।

गुरुवार के शुरुआती कारोबार में संधार टेक्नोलॉजीज के शेयरों में करीब 5 फ़ीसदी की तेजी थी जबकि जियो फाइनेंसियल सर्विसेज के शेयरों में 5 फीसदी की कमजोरी थी और यह ₹213 के लेवल पर कामकाज करना शुरु कर दिया था।

शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में तेजी दिखाने वाले शेयरों की बात करें तो इसमें हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड, भारत डायनॉमिक्स लिमिटेड, भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड, पारस डिफेंस, लार्सन एंड टूब्रो, एम टार टेक्नोलॉजी, मिश्र धातु निगम लिमिटेड और वालचंदनगर इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयर शामिल हो गया था।

भारत के चंद्रयान मिशन की सफलता के बाद दुनिया के कई दिग्गज ब्रोकरेज हाउस ने भारत के सैटेलाइट लॉन्च मार्केट की सूची में भारत की रैंकिंग सुधार दी है. इससे मेक इन इंडिया इनीशिएटिव को बल मिलने की उम्मीद है और दुनिया के एयरोस्पेस बाजार में भारत की दावेदारी मजबूत मानी जा रही है।