• Fri. Apr 12th, 2024

Asia Cup 2023: बांग्लादेश ने रोमांचक मुकाबले में हासिल की जीत, भारत को 6 रन से हराया

Asia Cup 2023: भारतीय टीम को सुपर 4 के आखरी मुकाबले में बांग्लादेश ने 6 रन से हराया है। वहीं ये टूर्नामेन्ट से बाहर हो चुकी है। बांग्लादेशी टीम ने इस टूर्नामेंट में भारत से 2012 के बाद जीतने में कामयाब हो गई है।

इस भारत की टूर्नामेंट के मौजूदा सीजन की बात करें तो पहली हार मानी जा रही है। हालांकि इस मैच की हार के बावजूब टीम इंडिया भारत में पहले से ही प्रवेश हो चुकी है। जहां टीम का सामना डिफेंडिंग चैंपियन श्रीलंका के साथ होने जा रहा है।

कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में फाइनल का मुकाबला खेला जाएगा। भारत ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 265 रन का स्कोर बना लिया था। जवाब में भारतीय टीम 50 ओवर में 259 रन पर पूरी टीम पवेलियन लौट गई।

आखिरी 18 बॉल में भारतीय टीम को 18 गेंदों पर 31 रन बनाना था। अक्षर पटेल और शार्दूल ठाकुर पिच पर जमे हुए थे। दोनों ने टीम को मजबूर स्थिति में लाना शुरु कर दिया था। एक समय टीम को 12 बॉल पर 17 रन बनाना था। ऐसे में कप्तान शाकिब अल हसन ने मुश्तफिजुर रहमान को गेंदबाजी मिली थी।

गिल ने बनाया शानदार शतक

ओपनर शुभमन गिल ने वनडे करियर का पांचवा शतक लगाया था। उन्होंने एशिया कप में पहला शतक बनाने में कामयाब हुए थे। । गिल ने 133 बॉल पर 90.97 के स्ट्राइक रेट से 121 रन की पारी खेली थी।

गिल-राहुल ने बनाया शानदार साझेदारी

17 रन पर 2 विकेट होने के बाद शुभमन गिल और केएल राहुल ने बेहतरीन साझेदारी बनाते हुए भारत की पारी को संभाल लिया था। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 87 बॉल पर 57 रनों की साझेदारी बना लिया था। इस पार्टनरशिप को शेख मेहदी हसन ने राहुल को आउट करने के बाद तोड़ दिया था।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी और प्रसिद्ध कृष्णा।

बांग्लादेश: शाकिब अल हसन (कप्तान), लिट्‌टन दास (विकेटकीपर), तंजीद हसन तमीम, अनामुल हक, तौहीद हृदॉय, शमीम हुसैन, मेहदी हसन मिराज, मेहदी हसन शेख, नसुम अहमद, तंजीम हसन साकिब और मुश्तफिजुर रहमान।