• Thu. Apr 18th, 2024

आशा भोसले मना रही 90वा जन्मदिन

Sep 8, 2023 ABUZAR

मशहूर प्लेबैक सिंगर आशा भोसले शुक्रवार को 90 साल की हो गई थी। और यह देखकर निराशा हुई कि बॉलीवुड हस्तियां उनके जन्मदिन को भूल चुकी थी।

अपनी बहुमुखी प्रतिभा और सुरीली आवाज के लिए जानी जाने वाली आशा हिंदी सिनेमा की सबसे सफल गायिकाओं में से एक हैं, हालांकि उनका काम हिंदी सिनेमा से परे तक फैला हुआ है। आठ दशकों से ज्यादा के करियर में उन्होंने विभिन्न भारतीय भाषाओं में फिल्मों और एल्बमों के लिए गाने रिकॉर्ड किया गया है।

उन्हें दो ग्रैमी नॉमिनेशन्स के अलावा, कई अवॉर्ड मिले हैं। भोसले को दादा साहब फाल्के पुरस्कार और पद्म विभूषण से भी सम्मानित किया गया है। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने 2011 में आशा को संगीत इतिहास में सबसे अधिक रिकॉर्ड दर्ज कराने वाली कलाकार के रूप में मान्यता मिल गई थी।

भारतीय संगीत उद्योग में उनके अपार योगदान और एक प्रतिष्ठित शख्सियत के रूप में उनकी स्थिति को देखते हुए, बॉलीवुड हस्तियों द्वारा उनके जन्मदिन को नजरअंदाज करना उनके योगदान को पहचानने के महत्व पर सवाल उठाया गया है।

बॉलीवुड हस्तियां विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काफी सक्रिय हैं, और उनकी बड़ी फैन फॉलोइंग है। एक साधारण जन्मदिन की शुभकामना या हार्दिक संदेश आशा भोसले जैसी दिग्गज हस्तियों के प्रति सम्मान और कृतज्ञता दिखाने में बहुत मदद कर सकता है, जिन्होंने संगीत उद्योग की रूपरेखा तैयार की है और हिंदी सिनेमा के कई प्रतिष्ठित सितारों की आवाज मानी जा रही थी।