• Thu. May 23rd, 2024

ऋषि सुनक के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का हुआ प्रयास

Nov 14, 2023 ABUZAR

ब्रिटेन का सियासी माहौल इन दिनों गरमाया हुआ है. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने भारतीय मूल की गृह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन बर्खास्त कर दिया है, जिसके बाद से खुद पीएम की मुश्किलें बना शुरु हो चुकी है। ब्रेवरमैन को हटाने के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के फ़ैसले का उनकी पार्टी के भीतर ही विरोध हो रहा है. ऋषि सुनक की कंज़र्वेटिव पार्टी की ही सांसद एंड्रिया जेनकिन्स ने पीएम के फ़ैसले के विरोध में अविश्वास प्रस्ताव लाने की कोशिश शुरू हो गई है।

एंड्रिया जेनकिन्स ने अपने आधिकरिक सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर अपने पोस्ट में कहा कि अपना अविश्वास पत्र उन्होंने 1922 कमिटी के चेयरमैन को सौंप दिया है. अब ऋषि सुनक के जाने और उनकी जगह एक ‘असली’ कंज़र्वेटिव पार्टी नेता को लाने का समय आ गया है. आगे उन्होंने सुनक की आलोचना करते हुए लिखा है कि लोकतांत्रिक तरीके से चुने गए हमारे नेता बोरिस जॉनसन से छुटकारा पाने के लिए ऋषि ने कूटनीतिक प्रयास किया.

सुएला को बर्खास्त करना हो गया बुरा

इतना ही नहीं, उन्होंने आगे कहा कि जॉनसन को बाहर करना ‘अक्षम्य था, लेकिन अब कैबिनेट से सुएला को बर्खास्त करना और बुरा है. बता दें कि सुनक के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव तभी लाया जाएगा, जब उनकी पार्टी के जताने का पत्र सौंपेंगे. गौरतलब है कि सुनक ने सुएला ब्रेवरमैन को गृह मंत्री के पद से बर्खास्त करने के बाद सोमवार को ही जेम्स क्लेवरली को नया गृह मंत्री नियुक्त किया.