• Thu. May 23rd, 2024

नए रंग में दिखाई देगा एयर इंडिया वाला विमान

Oct 18, 2023 ABUZAR

एयरलाइन ने कहा कि ऑरेंज कलर उत्साह और एयरलाइन की ब्रांड वैल्यू का प्रतीक माना जा रहा है। वहीं एक्सप्रेस टरकॉइस कलर डिजिटल-फर्स्ट एप्रोच और ब्रांड पर्सनैलिटी का प्रतीक समझा गया है। एयरलाइन के अनुसार, पहले नए बोइंग 737-8 विमान बांधनी टेक्सटाइल डिजाइन से इंस्पायर कर दिया गया है।

एयरलाइन ने कहा कि बेड़े में शामिल किए जाने वाले अपकमिंग एयरक्राफ्ट में देखा जाए तो अजरख, पटोला, कांजीवरम, कलमकारी आदि सहित अन्य पारंपरिक पैटर्न से प्रेरित डिजाइन होंगे, जो भारत की कलात्मक विविधता को प्रदर्शित करने जा रहे हैं।

एयरलाइन के मैनेजिंग डायरेक्टर आलोक सिंह ने बताया कि री-ब्रांडिंग मॉडर्न फ्यूल एफिशिएंट बोइंग B737-8 विमान को शामिल करने के साथ शुरू होकर इसकी महत्वाकांक्षी विकास और परिवर्तन यात्रा में एक नए चरण का प्रतीक हो गया है।

एयरलाइन की अगले 15 महीनों में 50 विमानों को बेड़े में शामिल करने की तैयारी हो गया है। इससे उसकी फ्लीट का साइज दोगुना हो जाएगा। वहीं अगले 5 वर्षों के दौरान, लगभग 170 नैरो-बॉडी विमानों को बेड़े में शामिल करने का लक्ष्य रखा गया है।

एअर इंडिया ने नवंबर 2022 में एयरएशिया इंडिया का अधिग्रहण किया था और इसे अपनी सहायक कंपनी बनाई थी। वहीं, मार्च 2023 से दोनों एअरलाइन सिंगल यूनिफाइड रिजर्वेशन सिस्टम और वेबसाइट पर चले गए हैं। इसके साथ ही दोनों कॉमन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और कस्टमर सपोर्ट चैनल को अडॉप्ट किया गया है।

एअर इंडिया के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर कैंपबेल विल्सन ने कहा कि एअर इंडिया एक्सप्रेस और एयरएशिया इंडिया का विलय अब अंतिम चरण में है, हम एविएशन लैंडस्केप में बदलाव भी देख रहे हैं।