• Wed. Dec 7th, 2022

शिवकुमार ने की मुख्यमंत्री से मुलाकात ,गहलोत बनाम पायलट को लेकर तेज़ हुई अटकलें

राजस्थान कांग्रेस में जारी गहलोत बनाम पायलट की जंग में आये दिन कोई न कोई नया तड़का लगता ही रहता है जिससे अटकलों का बाजार गर्म हो जाता है। हालही में कांग्रेस की हरियाणा इकाई की प्रमुख कुमारी शैलजा के राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से औचक दौरा करने और उनके साथ लंबी चर्चा के बाद राज्य में कैबिनेट फेरबदल की अटकलें तेज हो गई हैं। शैलजा के बाद अब पार्टी की कर्नाटक इकाई के प्रमुख डी.के. शिवकुमार ने मंगलवार को उनसे मुलाकात की, जिससे सत्ताधारी पार्टी कैडर में उत्सुकता पैदा हो गई।

मंगलवार दोपहर करीब 1.30 बजे शिवकुमार यहां पहुंचे। चार्टर्ड प्लेन से गहलोत के आवास गए। उन्होंने उनसे आधे घंटे तक चर्चा की और उसके बाद दिल्ली चले गए।
मीडिया को संबोधित करते हुए, शिवकुमार ने कहा कि मैं एक निजी दौरे पर हूं और यहां किसी के लिए कोई संदेश लेकर नहीं आया हूं और न ही कोई विशेष एजेंडा लेकर आया हूं। हालांकि, गांधी परिवार के करीबी दिग्गज नेताओं के साथ गहलोत के साथ बैठकों ने राज्य में पार्टी कैडरों में उत्सुकता जगा दी है, क्योंकि संगठनात्मक और कैबिनेट ढांचे में बदलाव के बारे में चारों ओर एक संभावना तैर रही है।

सूत्रों ने कहा कि गहलोत कैबिनेट विस्तार के इच्छुक हैं, जबकि आलाकमान कई विधायकों के रूप में कैबिनेट में फेरबदल करना चाहता है। गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के नेतृत्व में राजस्थान में दो कांग्रेस समूहों के बीच तनातनी लगातार बनी हुई है, जबकि पार्टी की ओर से इसे दूर करने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।

शुभम जोशी।राजस्थान