• Mon. Jan 24th, 2022

लाल किताब: पाना चाहते हैं धन और संपत्ति में वृद्धि, करें ये कारगर उपाय

Jul 8, 2021 , , ,

पूरे विश्व में महामारी का यह दौर भैया ग्रुप भयावह रूप ले चुका है। कोरोना वायरस के कारण जिंदगी तबाह हो चुकी है। व्यक्ति अपनी नौकरी खो चुके हैं। और कुछ की तो व्यवसाय ठप पड़ गई है। ऐसे में हर कोई चाहेगा की उनके जीवन में सुख शांति बनी रहे। इसके लिए लाल किताब में कुछ उपाय बताए गए हैं। जिससे आपका जीवन सरल हो सके और जीवन में आए सारी समस्याओं का भी हल मिलेगा। फिर चाहे वह आपकी पारिवारिक समस्या हो या फिर नौकरी व व्यवसाय से जुड़ी समस्याएं। लाल किताब में लिखित उपायों को करने से किस्मत भी साथ देने लगती है। और धन-संपत्ति आने की रास्ते भी खुलने लगते हैं। तो चलिए जानते हैं कुछ उपाय जो उथल पुथल की जिंदगी में सुख शांति और समृद्धि ला सके_

कारोबार में बरकत:

कारोबार या घर में तरक्की ना हो रही हो तो लाल किताब की उपाय आपके जिंदगी को सरल बनाने में आपकी मदद करेगा। किताब के अनुसार , घर के सभी सदस्यों को एक साथ जमीन पर बैठकर खाना खाना चाहिए और शनिवार को नदी के बहाव में नारियल या अखरोट प्रवाहित कर दें। इससे घर में बरकत होगी। इसके साथ साथ नौकरी या व्यवसाय में भी कामयाबी मिलेगी। मन शांत होगा और सभी संकटों से आप मुक्त हो जाएंगे।

रोगों से छुटकारा:

यदि घर में कोई भी सदस्य काफी लंबे समय से बीमार हों और दवाइयां भी असर नहीं कर पा रही हों तो तांबे के चौकोर टुकड़े को जमीन में दफ्न कर दें। आप देखेंगे कि रोगी की स्वास्थ्य में जल्द सुधार होने लगेगा और दवाइयां भी सक्रिय होते नजर आएंगी। पर इसका मतलब ये नहीं की आप डॉक्टर की सलाह लेना बंद कर दें। आपको डॉक्टर से भी निरंतर सलाह लेते रहना है।

धन-संपत्ति में वृद्धि:

हर कोई जीवन में सुख शांति के साथ साथ संपन्नता भी चाहता है। ऐसे में आर्थिक तंगी से जूझ रहे लोगों को समास्याओं से निपटने के लिए लाल किताब में कई उपाय बताए गए हैं। इसके अनुसार आप जेब में या धन रखने की तिजोरी व अलमीरा में धन के साथ चांदी के चौकोर या गोलाकार टुकड़े रखें। इसके अलावा आप चांदी के बने हाथी भी तिजोरी में रख सकते हैं। इसके साथ ही ध्यान रहे कि तिजोरी में रखने से पहले इसे मां लक्ष्मी के चरणों में रखकर प्रार्थना करें। इस उपाय को करने से धन-धान्य में वृद्धि होगी। और घर के अन्य सदस्यों के जीवन में भी तरक्की होगी।

कर्ज से मुक्ति के उपाय :
यदि लगातार आपका कर्ज बढ़ता जा रहा हो, तो आप प्रतिदिन कौवे को रोटी खिलाएं। इसके अलावा रात में सोने से पहले सिर के तरफ पलंग के नीचे किसी बर्तन में जौं रख दें। अगली सुबह उठकर रखे हुए जौं को गरीबों में बांटे या जानवरों को खिला दें। यह उपाय आपकी आर्थिक तंगी को खत्म करने में मदद करेगी। फलतः आप कर्ज मुक्त होंगे।

धन प्राप्ति के लिए उपाय:
यदि आमदनी की स्रोत खत्म हो गई हो या फिर धन प्राप्ति के मार्ग स्तब्ध पड़ गए हों, तो लाल किताब में इसके उपाय बताए गए हैं। इसके अनुसार शुक्रवार को मां लक्ष्मी के समक्ष सोने के आभूषण रखकर उन पर केसर का तिलक लगाएं। इसके शांत कनकधारा स्रोत स्तोत्र का पाठ करें और खुद भी प्रतिदिन केसर का तिलक लगाकर ही घर से बाहर जाएं बताया गया है कि इन उपायों को करने से आपको नौकरी के नए अवसर मिलेंगे और धन प्राप्ति के मार्ग भी खुलेंगे।

किस्मत का साथ:
अगर आपको लगता है कि आपकी किस्मत साथ नहीं दे रही है , आप जहां भी कदम रख रहे हैं वहां से सिर्फ असफलता ही हाथ लगती है, तो आसपास के मंदिरों में जाएं और जरूरतमंद को खाना खिलाएं एवं पूर्वजों का ध्यान लगाएं। इसके अलावा हर दिन काले कुत्ते को खाना खिलाएं और उसकी सेवा करें। इन उपायों को लगातार करने से आपकी किस्मत आपका साथ देगी। और जिस भी व्यवसाय में आपका काम रुका हुआ हो वह पुनः आरंभ हो जाएगी।

प्रज्ञा भारती, बिहार।