• Wed. Jun 23rd, 2021

राजस्थान में लॉकडाउन खुलने के साथ ही राजनीतिक नियुक्ति का भी खुल सकता है पिटारा

जयपुर। जून माह में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओ की लॉटरी लग सकती है. लॉकडाउन खुलने के साथ ही राजस्थान में राजनीतिक नियुक्तियों का पिटारा खुलने की उम्मीद भी जताई जा रही है. खुद पार्टी प्रदेशाध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने इसके संकेत दिए हैं. डोटासरा ने कहा है कि लॉकडाउन खुलने के बाद नियुक्तियों का सिलसिला शुरू हो जाएगा. इसमें ना केवल राजनीतिक नियुक्तियां होंगी बल्कि कांग्रेस संगठन में भी अटकी नियुक्तियां इसी महीने में होने के आसार हैं.
नियुक्तियों को लेकर प्रदेश कांग्रेस अब एक्टिव मोड पर नजर आ रही है. पहले चरण में करीब 15 हजार राजनीतिक नियुक्तियां की जा सकती हैं।
बताया जा रहा है कि पहले चरण की राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर सीएम अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी अजय माकन और पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा के बीच चर्चा भी हो चुकी है.
वहीं संगठन में नियुक्तियों के मामले में पीसीसी ने विवाद वाली जगहों से फिर से जिला और ब्लॉक स्तर के पैनल मांगे हैं. जिन जिलों में विवाद नहीं है उनके लिए नामों की लिस्टिंग की जा रही है. बिना विवाद वालों जिलों में जून माह में ही नियुक्तियां होने की संभावना है. वहीं जयपुर, जोधपुर और कोटा जिले में दो-दो कांग्रेस जिलाध्यक्ष बनाए जाने के आसार हैं. पार्टी की ओर से एआईसीसी को पिछले दिनों इसका सुझाव भेजा गया था. उस पर जल्द फैसला हो सकता है. इन जिलों में अब दो-दो नगर निगम हो चुके हैं और इन शहरों का दायरा बड़ा हो गया है लिहाज़ इनमे 2 2 जिला अध्य्क्ष बनाये जा सकते है।

शुभम जोशी