• Sat. Apr 20th, 2024

यमाहा की शानदार बाइक भारत में होगी लाॅन्च

Sep 23, 2023 ABUZAR

प्रिक्स में अपनी अपकमिंग बाइक R3 और MT-03 को शोकेज कर दिया गया है। कंपनी दोनों बाइकों को भारत में 400cc सेगमेंट में उतारेगी।

कंपनी नए मॉडलों को इस साल दिसंबर तक भारत में लॉन्च करने की तैयारी करने वाली है। हालांकि, कंपनी ने दोनों बाइकों को ऑफिशियली लॉन्च करने के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिली है।

यामाहा R3 और MT-03 को मोटोजीपी भारत रेसिंग इवेंट में कंपनी पवेलियन में दिखाया गया है। यामाहा R3 और MT-03 को मोटोजीपी भारत रेसिंग इवेंट में कंपनी पवेलियन में शोकेज किया जिसमे वे शानदार डिजाइन दिख रही है।

R3 और MT-03 का डिजाइन
यामाहा R3 सुपर स्पोर्ट्स बाइक R7 और R1 है जो काफी शानदार लुक के साथ आती है। दूसरी ओर MT-03 इसका नेकेड मॉडल है, जिसमें ज्यादा अपराइट राइडिंग पॉजिशन मिलती है।

यामाहा ने R3 और MT-03 में 321cc का पैरेलल-ट्विन, लिक्विड-कूल्ड इंजन की सुविधा मिल रही है, जो 42 hp की पावर और 29.5 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ ट्यून किया गया है और इसमें स्लिपर क्लच का फीचर भी मिलेगा है। दोनों मोटरसाइकिलों में 14-लीटर का फ्यूल टैंक मिलेगा।

दोनों मॉडलों में ऑल-LED लाइटिंग, LCD इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और कुछ कॉस्मेटिक को लेकर बदलाव किया गया है। मोटरसाइकिलों में कंफर्ट राइडिंग के लिए में USD फ्रंट फोर्क्स और रियर में एक मोनो-शॉक सस्पेंशन यूनिट मिल रही है। ब्रेकिंग के लिए बाइकों में डुअल चैनल ABS के साथ दोनों व्हील पर डिस्क ब्रेक की सुविधा मिल रही है।