• Thu. May 23rd, 2024

एक्स यूजर्स को मिलेगा शानदार प्लान

Oct 6, 2023 ABUZAR

एलन मस्क का सोशल मीडिया प्लेटफार्म X जल्द यूजर्स को लेकर एक नया सब्सक्रिप्शन प्लान लॉन्च करने वाला है। इसमें बेसिक, स्टैंडर्ड और प्लस शामिल हैं। कंपनी इन प्लान्स को टेस्ट कर रही है। ब्लूमबर्ग के अनुसार, कंपनी की CEO लिंडा याकारिनो ने एक मीटिंग में जानकारी दिया गया है।

वर्तमान में कंपनी ‘X प्रीमियम’ नाम से केवल एक सब्सक्रिप्शन प्लान ऑफर करती है। इसकी कीमत इंडिविजुअल यूजर्स के लिए और बिजनेस, ऑर्गनाइजेशन, गवर्नमेंट एजेंसी के लिए अलग है। इस प्लान में इंडिविजुअल्स को ब्लू चेकमार्क, बिजनेस को गोल्ड और गवर्नमेंट को ग्रे चेकमार्क मिल जाता है।

नए सब्सक्रिप्शन प्लान के जरिए कंपनी ज्यादा रेवेन्यू जनरेट को लेकर योजना बना रही है।। इसके साथ ही वो बॉट से छुटकारा चाहती है। हाल ही में कंपनी के मालिक एलन मस्क ने कहा था कि X अपने सभी यूजर्स से मंथली फीस चार्ज कर सकता है। मस्क ने यह बात इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के साथ एक लाइव कार्यक्रम में कही थी।

एलन मस्क ने पिछले साल 27 अक्टूबर 2022 को 44 बिलियन डॉलर यानी करीब 3.64 लाख करोड़ रुपए में एक्स खरीदा था। इसके बाद कई बड़े फैसलों को लेकर मस्क चर्चा में बने हुए थे।