• Sat. Apr 20th, 2024

वर्ल्ड कप भारतीय टीम का हुआ एलान

Sep 3, 2023 ABUZAR

भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले आईसीसी वर्ल्‍ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से शुरू होने वाला है। यह क्रिकेट के इतिहास में पहली बार है, जब पूरे वर्ल्‍ड कप का आयोजन भारत की धरती पर खेला जाना है। क्रिकेट के इस महाकुंभ में हिस्‍सा लेने वाले लगभग सभी देशों ने खिलाड़ियों की लिस्ट तैयार हो गई है। वहीं, टीम इंडिया की लिस्ट भी फाइनल हो चुकी है। हालांकि इसका ऐलान 5 सितंबर को किया जाएगा। एक रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई ने विश्व कप के लिए भारतीय स्‍क्‍वॉड का चयन कर लिया है। इस टीम में संजू सैमसन समेत तीन खिलाडि़यों का पत्‍ता काट दिया गया है, जो कि एशिया कप स्‍क्‍वॉड में शामिल हो चुके हैं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने विश्व कप 2023 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम सेलेक्‍ट कर ली है। केएल राहुल को चोट के बाद बिना कुछ साबित कर दिया है कि टीम में जगह दे दी गई है, जबकि संजू सैमसन के साथ एशिया कप की स्‍क्‍वॉड में शामिल प्रसिद्ध कृष्णा और तिलक वर्मा का पत्‍ता काट दिया गया है।

पाकिस्‍तान के खिलाफ शानदार अर्धशतकीय पारी खेलने वाले विकेटकीपर बल्‍लेबाज ईशान किशन को टीम में जगह मिल गई है। इसके साथ ही टीम में शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव भी शामिल हो चुके हैं।

सिर्फ एक स्पिनर को दी टीम में जगह

रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई की चयन समिति ने ऑलराउंडर के रूप में चार खिलाड़ी हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर और अक्षर पटेल को टीम इंडिया में जगह दी है। वहीं, गेंदबाजी विभाग में एकमात्र स्पिनर कुलदीप यादव को रखा गया है तो बतौर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी को शामिल किया गया है।