• Sat. Apr 20th, 2024

एशिया कप में आज नेपाल से होगा मुकाबला

Sep 4, 2023 ABUZAR

एशिया कप 2023 का पांचवां मुकाबला आज भारत और नेपाल के बीच कैंडी के पल्‍लेकल इंटरनेशन क्रिकेट स्‍टेडियम में खेला जाना है। टीम इंडिया का पहला मैच 2 सितंबर को पाकिस्‍तान के खिलाफ बारिश की भेंट चढ़ गया था। आज का मैच भी पल्‍लेकल में ही खेला जाएगा। इस मैच में सभी की निगाहें टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन पर होंगी। इस मैच के लिए प्रमुख तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह उपलब्ध नहीं हैं, क्‍योंकि उनके घर नन्‍हे मेहमान का आगमन हुआ। ऐसे में टीम इंडिया में कुछ अहम बदलाव देखने को मिल सकते हैं। मैच से पहले जानते हैं टीम इंडिया की संभावित प्‍लेइंग इलेवन कैसे होने वाली है।

उम्‍मीद है कि नेपाल के खिलाफ टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर में किसी तरह कोई बदलाव नहीं होगा। कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ही ओपनिंग के लिए उतरेंगे। इसके बाद तीसरे नंबर पर कोहली का खेलना भी लगभग तय है। चार नंबर पर फिर से श्रेयस अय्यर उतर सकते हैं तो पांचवें नंबर पर ईशान किशन का उतरना भी तय है। छह हार्दिक पांड्या तो सात पर रवींद्र जडेजा और आठ नंबर पर कुलदीप यादव का बतौर स्पिनर खेलना लगभग पक्‍का माना जा रहा है।

गेंदबाजी विभाग में बदलाव तय

टीम इंडिया के गेंदबाजी विभाग में बदलाव तय है, क्‍योंकि जसप्रीत बुमराह बेटे के जन्‍म के चलते मुंबई में हैं। बुमराह की जगह मोहम्मद शमी का स्‍थान पक्‍का माना जा रहा है। पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में शमी भारतीय प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे। आज शमी के साथ शार्दुल ठाकुर और मोहम्‍मद सिराज को चुना जा सकता है।