• Thu. May 23rd, 2024

World Cup 2023: भारत ने हासिल की बड़ी जीत, नीदरलैंड को 160 रन से हराया

Nov 12, 2023 ABUZAR ,

भारत ने वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन जारी रखा हुआ है। टीम की बात करें तो आखरी लीग वाले मुकाबले में नीदरलैंड को 160 रन से शिकस्त दिया है। वहीं भारत की वर्ल्ड कप में लगातार नौंवी जीत मिली है। वहीं वर्ल्ड कप में पहली बार टीम ने लगातार नौ मुकाबले में जीत हासिल किया है।

इस वर्ल्ड कप में भारत का विजय अभियान अभी तक चल रहा है। वहीं टीम ने लीग के आखरी मुकाबले में नीदरलैंड को 160 रन से करारी शिकस्त दिया है। इस वर्ल्ड कप में भारत का शानदार प्रदर्शन रहा है।

भारतीय बल्लेबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारतीय टीम ने टॉस जीतने के बाद बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 4 विकेट पर 410 रन बनाने में कामयाब रहे थे। जवाब में नीदरलैंड की टीम 47.5 ओवर में 250 रन बनाने के बाद आलआउट हो गई।

भारतीय टीम की ओर से श्रेयस अय्यर ने शानदार 128 रन और राहुल ने 102 रन बनाया था। कप्तान रोहित शर्मा (61 रन), शुभमन गिल (51 रन) और विराट कोहली (51 रन) ने अर्धशतकीय पारी खेला था। वहीं गेंदबाजी की बात करें तो जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, रवींद्र जडेजा और कुलदीप ने 2-2 विकेट हासिल किया था।

वहीं नीदरलैंड की टीम के 60 रन पर 4 विकेट हो गए थे। डच बैटर तेजा निदमनुरु ने करियर में तीसरा वनडे अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 54 रन की पारी खेली थी। नीदरलैंड की टीम 47.5 ओवर खेलने के बाद पूरी टीम आलआउट हो गई।

आखरी के ओवर्स में भारतीय बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। अय्यर और राहुल ने शतक पूरा करने में कामयाबी हासिल की। 50वें ओवर की 5वीं बॉल पर राहुल 102 रन बनाने के बाद आउट हो गए। टीम ने आखिरी के 10 ओवर में एक विकेट पर 126 रन बना लिया था।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज।

नीदरलैंड: स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान और विकेटकीपर), वेज्ली बारेसी, मैक्स ओ’डाउड, कॉलिन एकरमैन, सायब्रांड एंगलब्रेक्ट, बास डे लीडे, तेजा निदमनुरु, लॉगन वान बीक, रूलोफ वान डर मेर्व, आर्यन दत्त और पॉल वान मीकरन।